Home >>Banswara

बांसवाड़ा: इस पंचायत के ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं से है वंचित, प्रशासन नही दे रहा ध्यान

Banswara news: बांसवाड़ा शहर से नजदीक ठीकरिया पंचायत के कुंडला बस्ती में स्थित बंजारा बस्ती के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. इस बस्ती में अबतक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. 

Advertisement
theekriya Panchayat
Stop
Ajay Ojha|Updated: Jan 09, 2024, 02:07 PM IST

Banswara news: बांसवाड़ा शहर से नजदीक ठीकरिया पंचायत के कुंडला बस्ती में स्थित बंजारा बस्ती के लोग आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है.  इस बस्ती में पंचायत ने अबतक कोई विकास कार्य नहीं हुआ जिस कारण से यहां के लोग परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस बस्ती में अबतक सड़क का निर्माण नहीं हुआ है. 

सड़क का निर्माण नहीं 
जिस कारण से रोजाना इस टूटी सड़क पर लोगो को गुजरना पड़ता है,इतना ही नहीं कई बार इस मार्ग पर हादसे भी हो जाते है,बस्ती में पंचायत द्वारा अबतक नालियों का निर्माण नहीं कराया गया. जिस कारण से घरों का गंदा पानी सड़कों पर आ रहा है और कीचड़ हो रहा है. इस कीचड़ से बीमारियो का डर लगा हुआ है,पूरी बस्ती में जगह जगह झाड़ियां उगी हुई और गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

गंदगी का अंबार 
 इतना ही नही बस्ती के पास से निकल रही नहर का पानी भी इस बस्ती में भरा रहता है. बस्ती में एक भी रोड लाइट नहीं लगी हुई है जिस कारण से शाम को महिलाएं घरों से बाहर निकलने में डरती है,और रात को चोरी का भी डर बना हुआ है. बस्ती के लोगो ने कई बार पंचायत के सरपंच और ग्राम विकास अधिकारी को इन समस्याओं के बारे में अवगत कराया पर अबतक पंचायत ने इस और ध्यान नहीं दिया है जिस कारण से यहां के लोग आज भी परेशानी में है .

आपको बता दें की राजस्थान के बांसवाड़ा शहर से नजदीक ठीकरिया पंचायत की एक बस्ती के लोग  मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. यहां अभी तक ना तो कोई सडक का निर्माण हुआ है. लोगों को यहां कई सारे समस्याओं का सामना करना पड़ता है. लेकिन इसको लेकर अभी तक ना तो प्रशासन ने कुछ किया नहीं सरकार ने ध्यान दिया.   

यह भी पढ़ें:7वीं क्लास में पढ़ने वाली बच्ची बनी मां, 12 साल की लड़की ने दिया बेटे को जन्म

{}{}