Home >>Banswara

Banswara News: पंचायती राज उपचुनाव का परिणाम घोषित,भारत आदिवासी पार्टी ने जीतीं दोनों सीटें

Banswara News: पंचायती राज उपचुनाव का परिणाम घोषित हो चुका है. भारत आदिवासी पार्टी ने दोनों सीटों पर कब्जा कर लिया है. उपचुनाव में भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिलने से पार्टी के समर्थकों में भारी उत्साह बना हुआ है.

Advertisement
symbolic picture
Stop
Zee Salaam Web Desk|Updated: Jul 01, 2024, 07:48 PM IST

Banswara News: बांसवाड़ा जिले में लोकसभा चुनावों में जीत हासिल करने के बाद अब पंचायत चुनावों में भी भारत आदिवासी पार्टी को जीत हासिल हुई है. जिले के घाटोल से कांग्रेस विधायक नानालाल निनामा द्वारा जिला परिषद वार्ड 4 से त्यागपत्र देने के बाद हुए जिला परिषद के उपचुनाव में भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी ने कांग्रेस के प्रत्याशी को भारी मतों से पराजित कर जीत हासिल की है.

भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिलने से पार्टी के समर्थकों में भारी उत्साह

वहीं भारतीय जनता पार्टी का प्रत्याशी तीसरे स्थान पर रहा. भारत आदिवासी पार्टी ने पंचायत समिति सदस्य पाटन में भी जीत हासिल की है. उपचुनाव में भारत आदिवासी पार्टी को जीत मिलने से पार्टी के समर्थकों में भारी उत्साह बना हुआ है. जिला परिषद वार्ड चार में उपचुनाव में भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी नरेश मसार ने अपने निकटतम कांग्रेस के प्रत्याशी को हराया.

वहीं भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी रामलाल तीसरे स्थान पर रहे. इसी तरह आनंदपुरी के पाटन पंचायत समिति सदस्य उप चुनाव में भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी को 152 वोटों से जीत हासिल हुई है. भारत आदिवासी पार्टी के प्रत्याशी को 786,भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी को 634 और कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी को 577 और नोटा को 48 मत प्राप्त हुए.

{}{}