Home >>Banswara

Banswara News: फोन पर मैसेज भेज दिया तीन तलाक, ससुरालवालों पर केस दर्ज

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा शहर की एक विवाहिता को उसके पति ने विदेश से मोबाइल पर मैसेज भेज तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. शिकायतकर्ता पत्नी ने 5 लाख रुपये लाने की मांग, मारपीट और झगड़ा करने के आरोप लगाए हैं.

Advertisement
Banswara News Zee Rajasthan
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 19, 2024, 05:07 PM IST

Banswara News: राजस्थान के बांसवाड़ा शहर की एक विवाहिता को उसके पति ने विदेश से मोबाइल पर मैसेज भेज तीन तलाक देने का मामला सामने आया है. इस संबंध में पत्नी की शिकायत पर महिला थाना पुलिस ने पति, सास, ससुर समेत 6 जनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है.

शिकायतकर्ता पत्नी ने बताया कि उनकी दो बेटियां है. विवाह के कुछ समय तक आरोपियों ने उन्हें अच्छे से रखा लेकिन बाद में आए दिन दहेज की मांग को लेकर मानसिक और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करने लगे. पति को कुवैत भेजने के लिए पीहर से 5 लाख रुपये लाने की मांग करने, मारपीट और झगड़ा करने के भी आरोप लगाए हैं.

रिपोर्ट में बताया कि जनवरी 2022 में अभियुक्तगण ने दहेज की मांग करते हुए परिवादिया को उनकी दोनों बच्चियों समेत घर से निकाल दिया, तब से वह पीहर में रह रही है. बाद में पति कानूनी कार्रवाई से बचने के लिए कुवैत चला गया. आरोप है कि परिवादिया थाने में शिकायत दर्ज करने पहुंची तो पता चला कि आरोपी पति कुवैत में है, जिसने मोबाइल के मैसेज से तीन तलाक दिया, जोकि कानूनन वैद्य नहीं है.

पीड़िता ने बताया कि आरोपी पति ने उन्हें नोटिस भेजे थे लेकिन उन्होंने रिसीव नहीं किए. बाद में महिला थाना पुलिस ने जब पति से बात की तो उन्होंने मोबाइल पर भेजे. रिपोर्ट में यह भी बताया कि रिपोर्ट पर पुलिस ने पति समेत 6 जनों के खिलाफ मारपीट, दहेज प्रताड़ना के अलावा मुस्लिम महिला (विवाह पर अधिकारों की सुरक्षा) अधिनियम, 2019 की धारा 2 व 3 के आरोप में केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग का अलर्ट, इन जिलों में हो सकती है बारिश

यह भी पढ़ेंः Jaipur News: कश्मीर घूमने गए जयपुर के दंपति पर आतंकी हमला

{}{}