trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11754584
Home >>Banswara

बांसवाड़ा: किसानों को मक्का बीज किट दिए जाने पर हो रहा जाति के नाम पर भेदभाव,उठाया ये कदम

Banswara News: बांसवाड़ा में किसानों ने विरोध प्रदर्शन किया. इस बाद किसानों ने डीएम को ज्ञापन सौंपा. किसानों ने मांगे नहीं मानने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है.

Advertisement
बांसवाड़ा: किसानों को मक्का बीज किट दिए जाने पर हो रहा जाति के नाम पर भेदभाव,उठाया ये कदम
Stop
Ajay Ojha|Updated: Jun 26, 2023, 01:11 PM IST

Banswara: बांसवाड़ा जिला कलेक्ट्री में आज सोमवार को भारतीय किसान संघ की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया.बड़ी संख्या में किसान कलेक्ट्री पहुंचे और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. साथ ही अपनी मांगों को लेकर डीएम को ज्ञापन भी सौंपा. 

किसानों ने दी भूखहड़ताल की चेतावनी

वहीं अपनी मांगे पूरी नहीं होने पर किसानों ने भूख हड़ताल की चेतावनी भी दी. भारतीय किसान संघ के पदाधिकारी रणछोड़ पाटीदार ने बताया कि बांसवाड़ा जिले का किसान परेशान हो गया है. अबतक प्रधानमंत्री फसल बीमा राशि पात्र कृषकों को प्रीमियम जमा कराने के बाद भी नहीं मिली है,इस मामले में कई बार ज्ञापन दिया पर अबतक किसी ने ध्यान नहीं दिया. किसानों का कहना है कि अब तक किसी ने भी समस्या पर ध्यान नहीं दिया है, इस बात का रोष है.

मक्का बीज किट में जाति के नाम पर भेदभाव

खरीफ फसल 2022 की क्षति पूर्ति की राशि आपदा मद से अबतक किसानों को नहीं मिली है. वहीं सबसे बड़ी समस्या यह है कि जिले में मक्का बीज किट किसानों को दिया जा रहा  है उसमें जाति के नाम पर भेदभाव किया जा रहा है. जिले में एसटी समाज के किसानों को अलग प्रकार की कंपनी के बीज दिए जा रहे है,वहीं सामान्य वर्ग और एससी वर्ग के किसानों को राजशिट का बिज दिया जा रहा है.  इन दोनों में गुणवंता में काफी अंतर है. इन सभी मांगों को लेकर आज ज्ञापन दिया है और मांगों को नहीं माना गया तो हम जिला स्तर पर भूख हड़ताल करेंगे.

ये भी पढ़ें-  एक ही दिन छूट जाएगी शराब पीने की आदत! इन आसान टिप्स को करें फॉलो

ये भी पढ़ें-  मेथी, अजवाइन और काला जीरा खाने से बॉडी को मिलेंगे हजारों फायदे

ये भी पढ़ें- मुंबई दिल्ली एक्सप्रेसवे पर रफ्तार का कहर, एक पल की झपकी पड़ गई भारी, 5 लोग ट्रॉमा सेंटर में भर्ती

Read More
{}{}