trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11831274
Home >>Banswara

बांसवाड़ा: एमपी - राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग, सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से बॉर्डर पर होगी निगरानी

बांसवाड़ा न्यूज: एमपी - राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग के आयोजन के दौरान सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से बॉर्डर पर निगरानी की चर्चा की बात कही गई.उज्जैन संभाग के आईजी संतोष कुमार सिंह और बांसवाड़ा रेंज की आईजी एस. परिमला ने दोनों के क्षेत्रों के वारंटी, फरार और इनामी बड़े बदमाशों की सूचियां सौंपी.  

Advertisement
बांसवाड़ा: एमपी - राजस्थान पुलिस की बॉर्डर मीटिंग, सीसीटीवी कैमरे और ड्रोन से बॉर्डर पर होगी निगरानी
Stop
Ajay Ojha|Updated: Aug 19, 2023, 09:04 AM IST

बांसवाड़ा न्यूज: मप्र व राजस्थान में दो महीने बाद होने वाले चुनाव की पुलिस ने तैयारी अभी से शुरू कर दी है. इसमें तय किया गया कि चुनाव में दोनों राज्यों के बॉर्डर के नाकों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे. यहां ड्रोन से भी नजर रखी जाएगी. उज्जैन संभाग के आईजी संतोष कुमार सिंह और बांसवाड़ा रेंज की आईजी एस. परिमला ने दोनों के क्षेत्रों के वारंटी, फरार और इनामी बड़े बदमाशों की सूचियां सौंपी.

बदमाशों को पकड़कर सौंपने के साथ आपसी समन्वय से काम करने की बात

वहीं चुनाव से पहले एक-दूसरे के क्षेत्र में छिपे बदमाशों को पकड़कर सौंपने के साथ आपसी समन्वय से काम करने की बात कही. उज्जैन रेंज के तीन जिलों व बांसवाड़ा रेंज के दो जिलों के एसपी और दोनों रेंज के आईजी, डीआईजी ने गुरुवार को रतलाम में बॉर्डर मीटिंग रखी. इसमें रतलाम, मंदसौर व नीमच तथा बांसवाडा व प्रतापगढ़ जिलों के पुलिस अधिकारी शामिल हुए. इसमें रतलाम ने राजस्थान पुलिस से रतलाम जिले से फरार 219 वारंटी बदमाश, 11 फरार और 14 इनामी बदमाश मांगे हैं.

वहां इनकी गिरफ्तारी पर रतलाम पुलिस इन्हें प्रोडक्शन वारंट पर लाएगी. दोनों आईजी ने एक-दूसरे के क्षेत्र के वारंटी, फरार और इनामी बदमाशों की सूची एक-दूसरे को सौंपी. इसमें ऐसे अपराधी शामिल है जो एक राज्य में अपराध कर दूसरे राज्य में चले जाते हैं. इन्हें पकड़ने के लिए दोनों राज्यों के सीमावर्ती जिलों के एसपी के साथ समन्वय बनाने के बारे में चर्चा की गई. चुनाव के दौरान आपसी कम्युनिकेशन के साथ काम करने की रणनीति बनाई गई. एनडीपीएस सहित अन्य बड़े अपराधों में शामिल अपराधियों के संपत्ति की जानकारी भी एक-दूसरे को दी ताकि आवश्यकता होने पर कुर्क करने की कार्रवाई की जा सकें.

बैठक में उज्जैन रेंज के आईजी संतोष सिंह, बांसवाड़ा रेंज की आईजी एस परिमला, रतलाम रेंज डीआईजी मनोज सिंह, रतलाम एसपी राहुल कुमार लोढ़ा, मंदसौर एसपी अनुराग सुजानिया, नीमच एसपी अमित तौलानी, बांसवाड़ा एसपी अभिजीतसिंह, प्रतापगढ़ एसपी अमित कुमार, रतलाम एएसपी राजेश खाखा आदि मौजूद रहे. दोनों प्रदेशों की सीमा पर बसे गांवों में 14 नाकों पर चैकिंग होगी.

ये भी पढ़ें-

गहलोत सरकार के वो 7 फैसले जो सत्ता में दोबारा उन्हें लाकर बदल सकते हैं चुनावी समीकरण

1 चम्मच अश्वगंधा के साथ इस चीज का करें सेवन, बढ़ेगी सेक्स पावर

विटामिन P से होगा कैंसर के सेल्स का विकास बंद, इन चीजों को करें डाइट में शामिल

 

Read More
{}{}