trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11775255
Home >>Banswara

बांसवाड़ा में TSP क्षेत्र में शामिल होने के बाद कर्मचारी महासंघ संघ ने उठाई अतिरिक्त भत्ता की मांग, CM के नाम लिखे पोस्टर

Banswara News:  मंगलवार को बांसवाड़ा जिले में टीएसपी राजस्थान राज्य के अधिकारी कर्मचारी महासंघ की ओर से  अतिरिक्त भत्ता  को लेकर  पोस्टर अभियान शुरू किया गया. जिसमें कर्मचारी महासंघ ने दुर्गम स्थानों पर रहकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं कर्मिकों के लिए 15% अतिरिक्त भत्ता  की मांग कर रहे है. 

Advertisement
Banswara news
Stop
Dilshad Khan|Updated: Jul 11, 2023, 05:42 PM IST

Banswara News: मंगलवार को बांसवाड़ा जिले में टीएसपी राजस्थान राज्य के अधिकारी कर्मचारी महासंघ की ओर से अतिरिक्त भत्ता को लेकर पोस्टर अभियान शुरू किया गया.टीएसपी राजस्थान ने  राज्य के समस्त टीएसपी क्षेत्र में दुर्गम स्थानों पर कार्यरत राजकीय कर्मचारियों  के लिए 15 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता देने की.  इस दौरान संगठन ने बांसवाड़ा वन विभाग अधिकारी एवं कार्मिक से संपर्क कर मुख्यमंत्री के नाम पोस्टकार्ड लिखे गए.

 15 प्रतिशत अतिरिक्त भत्ता की है मांग
 पोस्टर अभियान को लेकर राजस्थान कर्मचारी महासंघ के प्रदेश संयोजक नाथूलाल पाटीदार ने बताया कि राजस्थान के टीएसपी क्षेत्र के कई कार्मिक एवं अधिकारी जो दुर्गम स्थानों पर रहकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं. राज्य के ऐसे समस्त कर्मचारियों को सरकार से 15% अतिरिक्त भत्ता देने की मांग कर रहे है लेकिन, उस समय तात्कालिक सरकार की ओर से उनकी मांगों को नहीं माना गया.

टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत  कर्मिकों को मिलता है भत्ता
राजस्थान कर्मचारी महासंघ  के प्रदेश संयोजक ने बताया कि इस दौरान वर्ष 2014 में राजस्थान की राज्यपाल मार्गेट अल्वा ने बांसवाड़ा क्षेत्र का दौरा किया था.  उन्हें अतिरिक्त यात्रा भत्ता की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा था लेकिन उन्होंने बताया कि इस तरह का अतिरिक्त यात्रा भत्ता केवल टीएसपी क्षेत्र में कार्यरत कार्मिकों को ही मिल सकता है. चूंकि अब राजस्थान का ये क्षेत्र टीएसपी घोषित हो चुका है फिर भी उन सभी कर्मचारी के 15% अतिरिक्त भत्ता नहीं दिया जा रहा है, उन्होंने जल्द सरकार से पोस्टकार्ड के माध्यम से यात्रा भत्ता दिलाने की मांग की. इस अभियान में बांसवाड़ा वन मंडल कार्यालय के गिरिराज शर्मा, रमेश देवाडिया, त्रिलोकचंद्र जोशी, अभिषेक गोदारा, तुषारसिंह, मधुसूदन पाठक, प्रतापसिंह चुंडावत, पवन कुमार, विष्णुसिंह, चंद्रवीरसिंह, वनेश्वर, कांतिलाल, मणिलाल, श्यामा मौजूद रहे.

क्या होता है  टीएसपी का मतलब?
TSP का अर्थ ‌ tribal sub area plan होता हैं. इसमें  राजस्थान के वो village आते है, जिसमें 50% से अधिक संख्या में आदिवासी लोग रहते हैं. उन्हें TSP क्षेत्र घोषित किया गया हैं. भारत शाशन में 5697 राजस्थान के  ऐसे गांव है जिन्हें TSP area घोषित किया गया है.

यह भी पढे़ं- 

राजस्थान के जोधपुर में सम्राट मिहिर भोज के नाम से हटाया गुर्जर, गुर्जर समाज में गुस्सा

OMG: 1 दिन के सुल्तान बनकर देश से ये चीजें हमेशा के लिए खत्म कर देना चाहते हैं शाहरुख खान

Read More
{}{}