Home >>Banswara

मां की आखों के सामने नहर में बह गया 12 साल का बच्चा, चीखते हुए बोली- मेरा लाल ला दो

Banswara News: बांसवाड़ा जिले के घाटोल थाना क्षेत्र के चड़ला गांव में मां के साथ नहर पर नहाने गए 12 साल के बच्चे के डूबने का मामला सामने आया है. बच्चे का शव करीब 20 घंटे बाद घयनस्थल के एक किलोमीटर दूर नहर में आज सुबह मिला. 

Advertisement
banswara News - ZEE Rajasthan
Stop
Ajay Ojha|Updated: May 31, 2024, 03:39 PM IST

Banswara News: जिले के घाटोल थाना क्षेत्र के चड़ला गांव में मां के साथ नहर पर नहाने गए 12 साल के बच्चे के डूबने का मामला सामने आया है. बच्चे का शव करीब 20 घंटे बाद घयनस्थल के एक किलोमीटर दूर नहर में आज सुबह मिला. 

घाटोल थानाधिकारी प्रवीणसिंह ने बताया कि चड़ला गांव का 12 वर्षीय संजय पुत्र शांतिलाल गुरुवार दोपहर अपनी मां के साथ माही बांध की नहर पर गया था. उसकी मां कपड़े धो रही थी और संजय नहर की सीढ़ियों पर बैठा था. तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और नहर में गिर गया. 

पानी का बहाव तेज होने की वजह से वह बह गया. उसकी मां चिल्लाई तो आसपास के लोग दौड़े और संजय को ढूंढा, लेकिन रात तक नहीं मिला. बच्चे के नहर में बह जाने की सूचना पुलिस को दी तो घाटोल थाने से जाब्ता, तहसीलदार रमजान खान, डीएसपी महेंद्र कुमार मेघवंशी मौके पर पहुंचे. बच्चे को बाहर निकालने के लिए बांसवाड़ा मुख्यालय से सिविल डिफेंस की टीम को बुलाया गया. पर रात होने से उसका पता नहीं चला. 

वहीं, आज सुबह फोन आया कि एक बच्चे का शव नहर में तैरता मिला है, जिस पर टीम मौके पर पहुंची और शव को नहर से बाहर निकाला और उसके परिजनों को बुलाया और शिनाख्त कराई. मृतक संजय के शव को मोर्चरी में रखवाया और शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है.

पढे़ं बांसवाड़ा की एक और खबर

Rajasthan News: हर घर नल योजना बनी मजाक,इस गांव में 50 दिन से पानी का हाहाकार

केंद्र सरकार की हर घर नल योजना जो ग्रामीण क्षेत्रों के लिए वरदान थी ,पर अधिकारियो की लापरवाही के कारण राजस्थान के जनजाति अंचल कहे जाने वाले बांसवाड़ा जिले में यह योजना लोगो के लिए परेशानी का सबब बन गई है. 

जी हां जिले के तलवाड़ा पंचायत समिति के घलकिया पंचायत के मोतीरा गांव में विभाग ने हर घर नल योजना के तहत नल कनेक्शन किए,लोगो को खुशी हुई कि इस बार गर्मी में पानी के लिए मशक्कत नहीं करनी पड़ेगी,नल लगाने के 15 दिन तक पानी बराबर आता रहा और उसके बाद से इन नलों से पानी की सप्लाई बंद हो गई. 

ग्रामीणों ने एक दिन देखा दो दिन देखा,पर इन नलों से पानी पिछले 50 दिनों से नही आ रहा है. जिले में गर्मी का पारा 46 डिग्री तक पहुंचा और इस गांव के ग्रामीण इस भीषण गर्मी में पानी के लिए तरसे. ग्रामीणों ने इस बारे में विभाग को अवगत कराया पर किसी ने इस और ध्यान नहीं दिया. आज भी इस गांव के ग्रामीण इन नलों से पानी का इंतजार कर रहे है. 

 

 

{}{}