trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11346446
Home >>Banswara

Banswara: बांसवाड़ा में प्यार ने किया परिवार बर्बाद, तो प्रेमी बना कातिल, 24 घंटे में पुलिस ने सुलझाई गुत्थी

बांसवाड़ा शहर में पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए हत्या के आरोपी को 24 घंटे में गिरफ्तार किया. विवाहिता ने प्यार में किया वादा तोड़ा तो प्रेमी ने की हत्या

Advertisement
पुलिस की गिरफ्त में ओरोपी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 11, 2022, 11:32 AM IST

Banswara: बांसवाड़ा शहर में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या के आरोपी को 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया. शहर के मुस्लिम कॉलोनी में सोमवार रात को बर्थडे पार्टी से घर लौट रही शैनाज नाम की विवाहिता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी, इस हत्याकांड का खुलासा पुलिस ने महज 24 घंटे में कर दिया. पुलिस ने हत्या के आरोपी मुर्तजा पिता जाकिर हुसैन निवासी मुस्लिम कालोनी को गुजरात के झालोद कस्बे के एक सरकारी चिकित्सालय के बाहर से गिरफ्तार किया है. 

पुलिस ने आरोपी से इस हत्या के बारे में गहनता से पूछताछ की तो चौंकाने वाले तथ्य सामने आए. आरोपी ने बताया कि वह और विवाहिता पिछले ढाई साल से एक दूसरे से प्यार करते थे और पिछले 8 दिन से विवाहिता ने उससे बात नहीं करी थी, इसी को लेकर वो रात को उससे इस बारे में पूछने गया था और आवेश में आकर उसने चाकू से वार कर उसकी हत्या कर दी. यह पूरा घटनाक्रम सोमवार का है जब मृतका शैनाज बर्थडे पार्टी से अपने घर लौट रही थी, तभी आरोपी मुर्तजा वहां आया और उसने शैनाज पर चाकू से दो-तीन बार वार कर दिए और वहां से फरार हो गया. आस-पड़ोस में खड़ी महिलाए चिल्लाई तो लोगों ने घायल शैनाज को चिकित्सालय में पहुंचाया, जहां पर चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. 

इस घटना की जानकारी के बाद एसपी राजेश कुमार मीणा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कान सिंह भाटी, डीएसपी सूर्यवीर सिंह राठौड़ व कोतवाल रतन सिंह चौहान घटनास्थल पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली. वहीं शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया और आरोपी की तलाश पुलिस शुरू कर, आरोपी को 24 घंटे में गिरफ्तार कर कर इस हत्याकांड का खुलासा कर दिया.

प्यार,शादी और तलाक बना मौत की वजह

आरोपी मुर्तजा ने पूछताछ में बताया कि मृतका शैनाज ने मुझसे प्यार कर शादी करने का वादा किया, उसने मेरी पत्नी से तलाक करवा दिया था तथा वो खुद उसके पति को तलाक नहीं देकर मुझे बार-बार जलील करती रहती थी. पिछले ढाई सालों से हम संपर्क में थे, उसने प्रेम प्रसंग में मेरा परिवार बर्बाद कर दिया था, इसलिए मैं परेशान हो गया था. 5 सितंबर की शाम को समय मैंने उसे 8 दिन से बातचीत नहीं करने के बारे में पूछा तो उसने गाली गलौज कर दी, इसी वजह से मैंने गुस्से में आकर शहनाज पर चाकू से ताबड़तोड़ हमला कर दिया और वहां से फरार हो गया.

कोतवाली थाना अधिकारी रतन सिंह चौहान ने बताया कि 5 सितंबर की रात को विवाहिता की चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी, जिसके मुख्य आरोपी मुर्तजा को झालोद से गिरफ्तार किया है. एसपी राजेश कुमार मीणा के निर्देशन में यह पूरी कार्रवाई को अंजाम दिया गया. 

Reporter - Ajay Ojha

बांसवाड़ा की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खबरें

झुंझुनूं: पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष राकेश झाझड़िया की हत्या का खुलासा, SP ने लाल कोठी पर मारी रेड

Aaj Ka Rashifal: धनु राशि के वैवाहिक जीवन में आएंगी खुशियां, कुंभ को परिवार की सताएगी चिंता

 

Read More
{}{}