trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11448132
Home >>Banswara

Garhi News : नहरें सूखी, सिंचाई पानी के लिए किसान करेगें चक्काजाम

राजस्थान के बांसवाड़ा के गढ़ी के किसान परेशान है, नहरे सूख चुकी है और सिंचाई के लिये पानी नहीं है.

Advertisement
Garhi News : नहरें सूखी, सिंचाई पानी के लिए किसान करेगें चक्काजाम
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 19, 2022, 11:44 AM IST

Garhi News, Banswara : राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के चिड़ियावासा गांव में आज किसानों ने माइनर नहर में साफ सफाई नहीं होने और पानी टेल तक नहीं पहुंचने के कारण जिला प्रशासन और माही विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों ने इस समस्या का समाधान नहीं होने पर धरना प्रदर्शन और चक्काजाम की चेतावनी दी.

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में माही विभाग और जिला प्रशासन की तरफ से नहरों में पानी की सप्लाई 1 महीने पहले ही शुरु कर दी गई थी लेकिन आज भी कुछ गांव ऐसे हैं जहां टेल तक नहर का पानी नहीं पहुंच पाया, है, जिससे किसान आज भी परेशान हो रहा है.

भरतपुर के कामां से विधायक जाहिदा खान का वीडियो वायरल, नजराने में मिली नोटों की माला

ऐसा ही एक मामला जिले के चिड़ियावासा गांव में देखने को मिला, जहां पर हड़मतिया से माइनर नहर रामोल वाडली होते हुए चिड़ियावासा आ रही है, नहर की विभाग ने अब तक साफ सफाई नहीं की है, जिससे नहर में टेल का पानी नहीं आ रहा है.

1 महीने से किसान पानी का इंतजार कर रहा है पर नहर से पानी किसानों को नहीं मिल पा रहा है ,नहर की साफ सफाई करवाने की मांग और टेल तक पानी पहुंचाने की मांग को लेकर आज किसानों और ग्रामीणों ने कस्बे में जमकर विरोध प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन और माही विभाग के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और चेतावनी दी है कि अगर समय पर पानी नहीं मिला तो हम आंदोलन करेंगे और चक्का जाम करेंगे. समय पर पानी नहीं मिलने से यहां का किसान परेशान हो रहा है पर विभाग इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

स्थानीय किसान ने बताया कि 1 महीना हो गया है प्रशासन, नहरों में पानी की सप्लाई नहीं कर रहा है. हमारे चिड़ियावासा गांव में अब तक नहर में पानी की सप्लाई बराबर नहीं हो पाई है, जिससे किसानों को बुवाई के लिए पानी नसीब नहीं हो रहा है ,लगातार हमने जिला प्रशासन और विभाग को अवगत कराया पर किसी ने इस ओर ध्यान नहीं दिया जिस कारण से आज हमने विरोध किया है और अगर आगे भी हमारी मांग नहीं मानी तो हम चक्का जाम करेंगे.

रिपोर्टर- अजय ओझा 

Ajmer News : नो कंस्ट्रक्शन जोन में एक रेस्टोरेंट तोड़ा गया, मालिक बोला कोर्ट से मांगूगा न्याय

 

Read More
{}{}