trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11351400
Home >>Banswara

Banswara: तेज बारिश से स्कूल का एक हिस्सा गिरा, लोग बोले शुक्र है बच गए

बांसवाड़ा के कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कदवाली में सरकारी स्कूल भवन का एक हिस्सा गिरा.इस घटना की जानकारी मिलते ही सुबह स्थानीय सरपंच, स्कूल का स्टाफ, शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.

Advertisement
ढहा स्कूल का हिस्सा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 14, 2022, 02:33 PM IST

Banswara: बांसवाड़ा के कुशलगढ़ विधानसभा क्षेत्र के कदवाली में सरकारी स्कूल भवन का एक हिस्सा तेज बरसात के चलते गिर गया. स्कूल के भवन का एक हिस्सा पहले से ही जर्जर था, जिसको विभाग ने अयोग्य घोषित कर रखा था, लेकिन जो भवन का हिस्सा गिरा उसी में बैठकर बच्चे पढ़ते थे. इस दौरान गनीमत ये रही की रात का समय था और स्कूल खली था, यही हादसा अगर दिन में स्कूल शुरू रहते हुआ होता तो, कुछ बड़ी अनहोनी घट सकती थी. भवन का एक हिस्सा धराशाई होने से स्कूल में बच्चों को पढ़ाई के लिए आज खासी परेशानी का सामना भी करना पड़ा.

जानकारी के अनुसार स्कूल के भवन का एक हिस्सा पहले ही जर्जर है, जिस पर बच्चों को नहीं बैठाया जा रहा है और जो यह हिस्सा रात को गिरा, इसी स्कूल भवन के हिस्से में बच्चों को बैठा कर पढ़ाई कराई जा रही थी. हालांकि रात को यह भवन का हिस्सा गिरा जिससे कोई जनहानि नहीं हुई है. इस घटना की जानकारी मिलते ही सुबह स्थानीय सरपंच, स्कूल का स्टाफ, शिक्षा विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली.
 

ग्रामीणों ने कहा है कि शुक्र है हादसा रात को हुआ, बच्चों को कुछ नहीं हुआ. यह भवन पिछले लंबे समय से जर्जर है, विभाग ने अब तक इस जर्जर भवन पर ध्यान नहीं दिया है. इस स्कूल में 106 बालक और बालिकाएं पढ़ाई करती हैं, अब बच्चों को इस भवन में शिक्षा के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ेगी. वहीं ग्रामीणों ने कहा है कि सरकार जल्द से जल्द भवन की व्यवस्था कराए, जिससे बच्चों की शिक्षा पुनः शुरू हो सके.

Reporter - Ajay Ojha

बांसवाड़ा जिले की खबरें पढ़ने के लिये यहां क्लिक करें

अन्य खबरें 

CM के जाते ही चौमूं SDM के APO के आदेश जारी, अवस्थाओं के चलते हुई कार्रवाई 

Chanakya Niti : जिस पुरुष में होते हैं कुत्ते के ये 5 गुण उसकी स्त्री रहती है संतुष्ट

Read More
{}{}