trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11933740
Home >>Rajasthan Assembly Elections

Rajasthan: कांग्रेस को बड़ा झटका! सचिन पायलट की करीबी ज्योति खंडेलवाल ने थामा BJP का दामन

राजस्थान में चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सचिन पायलट की करीबी नेता माने जाने वाली जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया है. ज्योति खंडेलवाल के साथ 6 अन्य नेताओं ने भी बीजेपी ज्वाइन की है.

Advertisement
Rajasthan: कांग्रेस को बड़ा झटका! सचिन पायलट की करीबी ज्योति खंडेलवाल ने थामा BJP का दामन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 28, 2023, 12:54 PM IST

Jyoti Khandelwal Joins BJP: राजस्थान में चुनावी सरगर्मी के बीच कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. सचिन पायलट की करीबी नेता माने जाने वाली जयपुर की पूर्व महापौर ज्योति खंडेलवाल ने भाजपा का दामन थाम लिया है. ज्योति खंडेलवाल के साथ 6 अन्य नेताओं ने भी बीजेपी ज्वाइन की है. ज्योति खंडेलवाल पिछले कुछ समय से कांग्रेस में दरकिनार चल रही थी.

इन सात नेताओं ने थामा भाजपा का दमन

राजगढ़ से पूर्व विधायक नंदलाल पूनिया
ज्योती खंडेलवाल , पूर्व महापौर जयपुर
डॉक्टर हरिसिंह सारन, झुंझुनूं 
सांवरलाल महरिया, राजस्थान धरोहर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष
केसर सिंह शेखावत , पूर्व आईपीएस अधिकारी
भीमसिंह पिका, पूर्व आईपीएस अधिकारी
जयपाल सिंह, आम आदमी पार्टी

गौरतलब है कि ज्योति खंडेलवाल ने साल 2019 में कांग्रेस के टिकट पर लोकसभा का चुनाव लड़ा था. हालांकि इस चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा. मौजूदा वक्त में ज्योति खंडेलवाल कांग्रेस से ही हवा महल सीट से दावेदारी जता रही थी, लेकिन उससे पहले ही उन्होंने अपना पाला बदल लिया और भाजपा में शामिल हो गई.

प्रदेश प्रभारी अरुण सिंह ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विश्व की सबसे बड़ी पार्टी है. बीजेपी का राजस्थान परिवार और बड़ा हुआ है. यह स्पष्ट है कि गहलोत सरकार जाने वाली है भाजपा की विजय नहीं ऐतिहासिक विजय होने वाली है. जाते-जाते गहलोत जी को यह समझ में नहीं आ रहा कि किन शब्दों का उपयोग करना चाहिए.

नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि कांग्रेस में बरसों से जुड़ी हुई शख्सियत चंद्रशेखर बैद सभी का स्वागत करते हैं. कांग्रेस का हिस्सा रहे लेकिन उनकी राजनीति के चलते, आभासी सरकार में भ्रष्टाचार की उदय की खुला रहते हुए देख इसको छोड़ है और डबल इंजन की सरकार बनाने के मकसद से भारतीय जनता पार्टी से संबंध जोड़ा है.

यह भी पढ़ें- 

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023: 366 सहायक मतदान केंद्रों को निर्वाचन आयोग की मंजूरी

Rajasthan Election 2023: सीएम अशोक गहलोत ने कसा तंज, कहा- देश की सड़कों पर कुत्तों से ज्यादा ईडी वाले घूम रहे हैं

Read More
{}{}