trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11342737
Home >>Alwar

Bansur: बानसूर पुलिस ने जेसीबी की मदद से नष्ट की लाखों लीटर अवैध शराब, 155 आबकारी मुकदमों का किया गया निस्तारण

Bansur: राजस्थान के अलवर जिले की बानसूर पुलिस ने अवैध शराब के नष्ट करने की कार्रवाई करते हुए हजारो लीटर अवैध शराब को नष्ट किया है. 

Advertisement
लाखों लीटर अवैध शराब
Stop
Jugal Kishor |Updated: Sep 08, 2022, 09:19 PM IST

Bansur: राजस्थान के अलवर जिले की बानसूर पुलिस ने अवैध शराब के नष्ट करने की कार्रवाई करते हुए हजारो लीटर अवैध शराब को नष्ट किया है. बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि बानसूर के पुराने थाने पर और माल खाने में जमा अवैध शराब का बड़ी मात्रा में निस्तारण किया गया है. वहीं इस दौरान जिला आबकारी अधिकारी उम्मेदी लाल मीणा और आबकारी निरीक्षक लोकेश कुमार यादव की मौजूदगी में अवैध शराब को गड्ढा खोदकर जेसीबी मशीन की सहायता से नष्ट किया गया और न्यायालय से आदेश प्राप्त कर 155 से अधिक आबकारी मुकदमों का निस्तारण किया गया. 

पुलिस ने बताया कि काफी वर्षों से माल खाने में अवैध शराब बड़ी मात्रा में रखी हुई थी और अवैध शराब को थाने से बाहर निकाल कर आबकारी विभाग के अधिकारियों की मौजूदगी में जेसीबी मशीन की सहायता से सभी शराब की बोतलों को नष्ट करवाया गया और जेसीबी मशीन की सहायता से गड्ढा खोदकर नष्ट हुई. इस दौरान पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि थाने में लाखों लीटर अवैध शराब पुलिस के द्वारा पकड़ी हुई माल खाने में रखी हुई थी जो काफी वर्षों से पुरानी हो चुकी थी और इनके नष्ट करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया है. 

इससे पूर्व जिला आबकारी अधिकारी को मौके पर बुलाया गया और सभी मामलों का निस्तारण किया गया कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में पुलिस जाब्ता भी मौजूद रहा और वर्षों पुरानी अवैध शराब को थाने से बाहर निकालकर थाने की जगह को खाली किया गया. वहीं न्यायालय से आदेश प्राप्त कर इस कार्रवाई को पुलिस ने अंजाम दिया और सभी मामलों का निस्तारण मौके पर किया गया. 

यह भी पढ़ें - Rajasthan Weather Forecast : सिंतबर के महीने में जून की गर्मी का एहसास, इस तारीख के बाद होगी बारिश

इस दौरान जिला आबकारी अधिकारी ने बताया कि बानसूर पुलिस के द्वारा माल खाने में रखी वर्षों पुरानी अवैध शराब को नष्ट किया गया और सभी शराब की बोतलों को डीएसपी कार्यालय से निकालकर ट्रैक्टर की सहायता से थाने पर पहुंचाया गया और थाने पर पहुंचाने के बाद शाम को जेसीबी मशीन की सहायता से नष्ट करने की कार्रवाई को अंजाम दिया गया. बानसूर पुलिस उपाधीक्षक मृत्युंजय मिश्रा ने बताया कि बानसूर में वर्षों पुरानी अवैध शराब को जेसीबी मशीन की सहायता से गड्ढा खोदकर नष्ट किया गया और न्यायालय के आदेश अनुसार 155 आबकारी मुकदमों का निस्तारण किया गया. इस दौरान जिला आबकारी अधिकारी और आबकारी निरीक्षक भी मौजूद रहे.

अलवर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

NEET Result 2022 : NEET रिजल्ट में OBC तनिष्का ऐसे बनी नीट टॉपर, जानें स्टडी टिप्स

बेटी से प्यार जताने का ये घिनौना तरीका, ब्रेस्ट पर थूककर मुंडवा दिया जाता है सिर

प्रसव के कुछ घंटों बाद ही B.Ed परीक्षा देने पहुंची प्रसूता, एंबुलेंस में लेटकर लिखी कॉपी

Read More
{}{}