trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11236804
Home >>Alwar

अलवर शहर में पानी की समस्या बरकरार, स्थानीय महिलाएं पहुंची जलदाय विभाग

महिलाओं का कहना है कि दूरदराज के नलों से पानी लाना पड़ता है या टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ता है.

Advertisement
अलवर शहर में पानी की समस्या बरकरार, स्थानीय महिलाएं पहुंची जलदाय विभाग
Stop
Jugal Kishor |Updated: Jun 28, 2022, 11:24 PM IST

Alwar: अलवर शहर के वार्ड नंबर 59 में पानी की समस्या बरकरार बनी हुई है. आज काफी महिलाएं जलदाय विभाग के दफ्तर पहुंची लेकिन वहां कोई अधिकारी मौजूद नहीं था. अलवर शहर के वार्ड नंबर 59 के पार्षद अजय हैं जो कांग्रेस से हैं लेकिन कांग्रेस में लगातार चल रहे भ्रष्टाचार के कारण वह जनता के बीच नहीं जा पा रहे हैं. पार्षद भी अपनी सरकार की उपेक्षा के कारण दुखी हैं.

मोहल्ले वालों ने बताया कि वार्ड नंबर 59 के फैमिली लाइन में वर्ष 2017 से पानी की समस्या बनी हुई है लेकिन अब गत एक साल से ज्यादा परेशानी है. कई बार अधिकारियों को लिखित में दिया गया लेकिन कोई भी कार्रवाई नहीं की गई. आज जितनी भी महिलाएं जलदाय विभाग के दफ्तर पहुंची उनमें ज्यादातर वृद्ध महिलाएं थी. महिलाओं ने बताया कि हम कहां तक पानी के लिए दर-दर भटकें. जलदाय विभाग के अधिकारियों को शर्म आनी चाहिए.

विगत 2017 से एक भी पानी की बूंद नहीं आ रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि जलदाय विभाग की नाकामी पार्षद की उपेक्षा और अधिकारियों के कारण यहां पानी की समस्या बनी हुई है. दूरदराज के नलों से पानी लाना पड़ता है या टैंकरों से पानी मंगवाना पड़ता है.

भीषण गर्मी में पानी की एक बूंद के लिए यहां के नागरिक तरस गए. कई बार जलदाय विभाग के दफ्तर पहुंचे लेकिन वहां अधिकारी मौजूद नहीं मिलते. उन्होंने कहा कि जो हमें पानी नहीं मिल रहा है. अधिकारियों का भी पानी रोका जाए जब इन्हें पता चलेगा कि पानी की क्या मूल्य है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पानी की समस्या का समाधान नहीं हुआ तो हम आंदोलन करेंगे. जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी.

यह भी पढ़ें: राजस्थान में एक जुलाई से प्लास्टिक से बने इन उत्पादों पर लगेगी रोक, बेचने वालों पर होगी कार्रवाई

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}