trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11325867
Home >>Alwar

अलवर में पानी की समस्या बरकरार,लोग बोले- इसका जवाब एक साल बाद चुनाव में देगें

वार्ड पार्षद सीताराम चौधरी ने बताया कि मनु मार्ग की टंकी से पहले पानी आता था लेकिन 10 से 12 दिन से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है. कई बार शिकायत दर्ज करा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की गई है.

Advertisement
अलवर में पानी की समस्या बरकरार,लोग बोले- इसका जवाब एक साल बाद चुनाव में देगें
Stop
Jugal Kishor |Updated: Aug 29, 2022, 08:41 PM IST

Alwar: अलवर शहर में पानी की समस्या कम होने का नाम नहीं ले रही है. बरसात के मौसम में भी हालात गर्मी जैसे हैं. कोई अधिकारी सुनने वाला नहीं है. लोगों का कहना है कि जलदाय विभाग के दफ्तर जाते हैं तो यह कहा जाता है कि बोरिंग का प्रपोजल भिजवाया गया है और ऐसे झूठे आश्वासन विगत कई साल से दिए जा रहे हैं. इन दिनों अधिकारियों के तबादलों के कारण भी ये आलम बना हुआ है. आए दिन किसी ना किसी वार्ड की महिलाएं और पुरुष पानी की समस्या के लिए जलदाय विभाग के कार्यालय पहुंच रहे हैं.

आज भी कई वार्डों के पार्षद और महिलाएं जलदाय विभाग पहुंचे. पार्षद सुमन चौधरी ने बताया कि 8 माह से पानी की समस्या है. इस संबंध में पूर्व में धरना दिया था. उस धरने के बाद एक दिन छोड़कर एक दिन पानी आने की व्यवस्था तय की गई थी लेकिन अब हालात पहले जैसे हो गए हैं. वार्ड के मेहंदी बाग नरूका कॉलोनी में तो पानी बिल्कुल नहीं आ रहा है. जिन कॉलोनी में पानी आ रहा है उसमें मात्र 10 - 15 मिनट पानी आता है. आज वार्ड नंबर 20 की भी महिलाएं यहां आई थी लेकिन जलदाय विभाग का कोई अधिकारी यहां नहीं मिला. इस वार्ड में कोई पार्षद नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस फाइव स्टार होटल में तो खाना खाती है लेकिन जनता को पानी उपलब्ध नहीं करा पा रही है. इसका जवाब जनता एक साल बाद चुनाव में देगी. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पानी की व्यवस्था नहीं सुधरी तो जलदाय विभाग के अधिकारियों के खिलाफ धरना दिया जाएगा. उन्होंने यह जानकारी दी कि मेहंदी बाग में एक बोरिंग खराब हुई है जिसको स्थानीय लोगों ने अपने स्तर पर पैसे एकत्रित कर सही कराया उसके बावजूद भी पानी की सप्लाई सही तरीके से नहीं की जा रही है.

ये भी पढ़ें-  उदयपुर में मणप्पुरम गोल्ड लोन ऑफिस से ही बदमाश लूट ले गए 24 किलो सोना, मचा हड़कंप

वार्ड पार्षद सीताराम चौधरी ने बताया कि मनु मार्ग की टंकी से पहले पानी आता था लेकिन 10 से 12 दिन से पानी की सप्लाई नहीं हो रही है. कई बार शिकायत दर्ज करा चुके हैं लेकिन अभी तक कोई व्यवस्था नहीं की गई है और ठेकेदार खराब बोरिंग हो को सही नहीं कर रहा है क्योंकि जलदाय विभाग द्वारा ठेकेदार को भुगतान नहीं किया गया. पब्लिक परेशान हैं.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

वार्ड नंबर 26 के निवासियों ने बताया कि अखेपुरा विनोद प्रेस के पीछे पानी की समस्या विगत 2 साल से बनी हुई है. टंकी में पानी नहीं आ रहा. इस मौसम में यह हालात है तो तो गर्मी में इससे भी ज्यादा संकट से गुजर रहे हैं. खुद अपनी जेबों से पैसे खर्च कर टैंकर मंगवाया जा रहे हैं. उन्होंने अधिकारियों पर आरोप लगाया कि जब भी हम अधिकारियों के पास जाते हैं तो ट्यूबेल का प्रपोजल दिखाया जाता है और यही आश्वासन विगत 2 साल से दिया जा रहा है.

 

Read More
{}{}