trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11384109
Home >>Alwar

Alwar News : सरिस्का में टूरिस्ट के सामने अचानक आ आयी टाइग्रेस ST-7, थम गई सांसे और फिर...

तारुड़ा के जंगल के पास अचानक टाइग्रेस नजर आ गई. दोनों तरफ दूर ही जिप्सी खड़ी कर ली और फिर

Advertisement
Alwar News : सरिस्का में टूरिस्ट के सामने अचानक आ आयी टाइग्रेस ST-7, थम गई सांसे और फिर...
Stop
Jugal Kishor |Updated: Oct 07, 2022, 01:12 PM IST

Alwar News : एक अक्टूबर से सरिस्का के ओपन होने के बाद आज टाइग्रेस ST-7 की साइटिंग को देखकर टूरिस्ट की सांसें रुक गई. जैसे ही सरिस्का में टूरिस्ट की जिप्सी ताड़ा के जंगल में पहुंची, तो अचानक जिप्सी टाइग्रेस ST-7 की साइटिंग हुई. टाइग्रेस ने वहीं पर पानी पिया.

टूरिस्ट ने करीब 30 सैकंड टाइग्रेस को पानी पीते देखा. इसके बाद टाइग्रेस वहीं पानी में अठखेलियां करने लगी. करीब 3 मिनट तक पानी में रही. इस दौरान टूरिस्ट ने जी भर कर उसे देखा. इसके बाद टाइग्रेस घने जंगल की तरफ निकल गई.

सरिस्का के गाइड कृष्ण शर्मा और अर्जुन सिंह ने बताया कि उनके साथ दिल्ली, गाजियाबाद सहित कई जगहों के टूरिस्ट थे. जैसे ही आज करीब 8 बजे के आसपास जंगल में पहुंचे. तारुड़ा के जंगल के पास अचानक टाइग्रेस नजर आ गई. दोनों तरफ दूर ही जिप्सी खड़ी कर ली.  फिर काफी देर तक टूरिस्ट ने टाइग्रेस को देखा.

सरिस्का में टाइगर की साइटिंग खूब होती है, लेकिन इस तरह पानी पीते हुए और पानी में नहाते हुए टाइग्रेस को करीब 3 मिनट तक देखने का अलग ही अनुभव रहा. गाइड भी बताते हैं कि टाइग्रेस की जबर्दस्त साइटिंग हुई. टूरिस्ट की उस समय तो सांसें रुक गई. लेकिन टाइग्रेस को शांत देखा तो सबने कैमरे में तस्वीरें कैद भी की. करीब तीन मिनट तक टाइग्रेस को देखने का मौका मिला. इसके बाद टूरिस्ट का कहना था कि ऐसा जंगल और इस तरह टाइगर की साइटिंग की भी सेंक्चुरी में नहीं देखा था.

Rajasthan News :ऑस्ट्रेलिया में 24वीं आईसीआईडी महासभा में गजेंद्र सिंह शेखावत कहा- प्रवासी भारतीयों के चेहरे पर अपनी मिट्टी का गर्व
 

Read More
{}{}