trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11270358
Home >>Alwar

REET Exam 2022: एडमिट कार्ड पर छपा था गलत एड्रेस, सेंटर ढूंढते रह गए बेचारे अभ्यर्थी

REET Exam 2022: अलवर में परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड में छपे सेंटर के गलत एड्रेस को लेकर कई परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित रह गए, जिसके चलते उन्होंने सड़क पर बैठ कर जाम लगा दिया.

Advertisement
REET Exam 2022: एडमिट कार्ड पर छपा था गलत एड्रेस, सेंटर ढूंढते रह गए बेचारे अभ्यर्थी
Stop
Jugal Kishor |Updated: Jul 23, 2022, 01:02 PM IST

Alwar: आज रीट की पहली पारी की परीक्षा में अलवर में परीक्षार्थियों के एडमिट कार्ड में छपे सेंटर के गलत एड्रेस को लेकर कई परीक्षार्थी परीक्षा से वंचित रह गए, जिसके चलते उन्होंने सड़क पर बैठ कर जाम लगा दिया. इस दौरान काफी देर तक हंगामा चलता रहा और मौके पर पुलिस प्रशासन भी पहुंचा. 

जानें क्या है पूरा मामला
शहर में सुबह-सुबह रीट परीक्षा के चलते परीक्षार्थियों की रेलमपेल देखी गई. सभी सेंटर पर अभ्यर्थियों को 9 बजे तक प्रवेश दिया जाना था , आज पहली पारी की परीक्षा में एडमिट कार्ड में परीक्षा केंद्र का गलत एड्रेस अंकित होने से करीब आधा दर्जन अभ्यर्थी परीक्षा देने से वंचित रह गए, जिसके चलते आज बड़ा हंगामा हुआ. 

परीक्षार्थियों और उनके परिजनों ने बताया कि उनके प्रवेश पत्र पर एग्जामिनेशन सेंटर श्री अग्रवाल उच्च माध्यमिक विद्यालय, उमरैण लिखा हुआ था. वह सुबह समय से उमरैण पहुंच गए, जो शहर से करीब 15 किलोमीटर दूर है, जब वहां पहुंचे तो उमरैण में उक्त नाम का विद्यालय ही नहीं मिला. 

ऐसे में अभ्यर्थी अलवर शहर के अग्रवाल उच्च माध्यमिक विद्यालय में सेंटर होने की जानकारी पर तेज गति से अपने वाहनों को दौड़ाते हुए अलवर पहुंचे, लेकिन तब तक प्रवेश के लिए तय समय 9 बज चुके थे, जिसके चलते उन्हें प्रवेश नहीं दिया गया.  

परीक्षार्थियों और परिजनों ने आरोप लगाया कि इसमे उनकी गलती नहीं है, फिर भी परीक्षा शुरू होने से पहले वह पहुंच गए, लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं दिया जा रहा, जबकि सिर्फ 10 मिनट लेट हुए. 

यह भी पढ़ेंः REET Exam 2022: सेंटर में एंट्री से पहले महिला के पास निकला मोबाइल, बोली- गलती से रह गया

यहां सेंटर के गेट बंद कर दिए गए और किसी को भी 9 बजे बाद प्रवेश नहीं दिया गया. इससे खफा कई छत्राओं और उनके परिजनों ने सड़क पर बैठकर सड़क को जाम कर दिया. इस दौरान काफी देर हंगामा होता रहा, दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई. पुलिस द्वारा समझाइश की गई. इस दौरान परिजनों का आरोप था कि सामने दूसरे सेंटर पर लेट आने वाले परीक्षार्थियों को प्रवेश दिया जा रहा है, तो हमे क्यों नहीं जाने दे रहे हैं.  

परीक्षा पर्यवेक्षक से इस मामले में पूछा गया तो उन्होंने इस संबंध में कुछ भी कहने से इनकार कर दिया. वहीं, परीक्षा देने आए परीक्षार्थी एवं उनके परिजनों ने कहा कि इसमें हमारे बच्चों की कोई गलती नहीं, इसके बाद भी उन्हें परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया गया. 

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें 

अन्य खबरें 

Video: माधुरी दीक्षित के गाने पर गोरी नागोरी ने उड़ाया गरदा, पतली कमर पर हो गई ट्रोल

Aaj Ka Rashifal : आज शनिवार को तुला-मकर के रिश्तों में होगा सुधार, वृश्चिक का मन रहेगा उदास

 

Read More
{}{}