trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11427407
Home >>Alwar

Ramgarh: SDM ने रामगढ़ सीएचसी का औचक निरीक्षण किया, दिए ये निर्देश

Ramgarh, Alwar News: अलवर के रामगढ़ कस्बे में SDM जनक सिंह  सीएचसी का औचक निरीक्षण करने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने गहनता से  सीएचसी  की जांच की और साफ सफाई न होने पर नाराजगी जताई.

Advertisement
SDM सीएचसी का औचक निरीक्षण करने पहुंचे
Stop
Jugal Kishor |Updated: Nov 06, 2022, 10:46 AM IST

Ramgarh, Alwar: अलवर के रामगढ़ कस्बे में एसडीएम जनक सिंह ने सीएचसी का औचक निरीक्षण किया. एसडीएम ने हॉस्पिटल का निरीक्षण करते हुए सीएचसी पर बने शौचालयों में जाकर देखा तो दंग रह गए क्योंकि सफाई ना होने की वजह से चारों ओर गंदगी नजर आई. जिसके बाद उन्होंने सीएचसी प्रभारी डॉक्टर हसन अली को सफाई व्यवस्था में सुधार लाने के लिए दिशा निर्देश दिए. एसडीएम जनक सिंह ने लेब रूम में सरकार द्वारा चलाई जा रही निशुल्क जांचो के बारे में लैब टेक्नीशियन से जांच की तो सभी निशुल्क जांचो की सुविधा उपलब्ध थी. 

उन्होंने चिकित्सा प्रभारी से ये भी पूछताछ कि कितने डॉक्टर सीएचसी पर पोस्टेड हैं. एसडीएम ने सरकार की चिरंजीवी योजना से लेकर प्रसूता वार्ड व डीडीसी, पर्ची रूम और इमरजेंसी रूम की गहनता से जांच की. बाकी सफाई व्यवस्था को छोड़कर सीएचसी पर किसी प्रकार की कोई खामियां देखने को नहीं मिली. उद्घाटन के अभाव में अभी तक ऑक्सीजन प्लांट चालू नहीं किया गया जिसके बारे में भी जानकारी ली गई और जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट को चालू करने के दिशा निर्देश दिए.

वहीं एसडीएम जनक सिंह ने बताया कि रामगढ़ सीएचसी पर औचक निरीक्षण किया गया. कुछ सफाई व्यवस्था छोड़कर सीएचसी पर कोई कमी नजर नहीं आई. डेंगू बीमारी का एक भी मरीज सीएचसी पर अभी तक नहीं आया है, ज्यादातर मरीज खांसी जुकाम बुखार के आ रहें हैं क्योंकि मौसम परिवर्तन के बाद वायरल बीमारियों का प्रकोप चल रहा है.

यह भी पढ़ेंः लूणी में पांच जगहों पर लगी भीषण आग, चारों तरफ छाया धुआं-धुआं

यह भी पढ़ेंः बाड़मेर: बजरी की दर कम करने की मांग को लेकर RLP ने कलेक्ट्रेट का किया घेराव, जानें

 

 

 

Read More
{}{}