trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11655265
Home >>Alwar

Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस का मना स्थापना दिवस,भिवाड़ी पुलिस लाइन में एसपी ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित

Rajasthan Police: राजस्थान स्थापना दिवस के उपलक्ष में अलवर, भिवाड़ी की पुलिस लाइन में कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने सलामी ली व पुलिसकर्मियों से हाथ मिलाकर उनका हौसला अफजाई करते हुए अनेक क्षेत्रों में उत्कृष्ट काम करने वाले पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया. 

Advertisement
 Rajasthan Police: राजस्थान पुलिस का मना स्थापना दिवस,भिवाड़ी पुलिस लाइन में एसपी ने पुलिस कर्मियों को किया सम्मानित
Stop
Jugal Kishor |Updated: Apr 16, 2023, 04:46 PM IST

Rajasthan Police: अलवर के भिवाड़ी की पुलिस लाइन में रविवार को सुबह राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस मनाया गया, जिसमें भिवाड़ी पुलिस जिला एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने गार्ड ऑफ ऑनर लिया और पुलिस के जवानों ने एसपी को सलामी दी. कार्यक्रम की शुरुआत में महिला कांस्टेबलों के द्वारा एसपी सहित अन्य पुलिसकर्मियों को कुमकुम का तिलक लगाकर उनका स्वागत किया.

साथ ही एसपी ने पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों के द्वारा किए गए. उत्कृष्ट कार्यों की लगाई गई. प्रदर्शनी का भी फीता काटकर उद्घाटन किया. कार्यक्रम के दौरान वर्तमान पुलिसकर्मियों सहित सेवानिवृत्त ऐसे पुलिसकर्मी जिन्होंने पुलिस सेवा में रहते हुए अनेक बहादुरी के उत्कृष्ट काम किए हैं. उनको प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया.

एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने पुलिस लाइन में की गई पूरी व्यवस्था का जायजा लिया साथ ही माल खाने सहित हथियारों के बैरिक का भी निरीक्षण किया.

एसपी अनिल कुमार बेनीवाल ने बताया कि 16 अप्रैल 1949 को राजस्थान पुलिस का गठन किया गया था. यह दिन राजस्थान पुलिस के लिए गौरव का दिन है, इसलिए पुलिस लाइन में उत्कृष्ट काम करने वाले सभी पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है. साथ ही भविष्य में अपराधियों के साथ किस तरह से निपटा जाए. आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय इस स्लोगन को किस तरह से चरितार्थ किया जाए. इस पर भी विचार विमर्श किया गया है.

पुलिस लाइन में पुलिस कर्मियों को संबोधित करते हुए एसपी ने कहा ड्यूटी के साथ-साथ पुलिसकर्मी अपनी निजी समस्याओं को भी उनसे बेहिचक बता सकते हैं, समय रहते व्यक्तिगत समस्याओं का भी उचित निराकरण किया जाएगा. साथ ही सभी पुलिसकर्मी एक दूसरे से सामंजस्य बैठाते हुए बेहतर कार्य करने का प्रयास करें.

एसपी ने कहा कि आने वाले महीनों में राजस्थान में राजनीतिक माहौल गरमाएगा, चुनाव आने वाले हैं ऐसे में पुलिसकर्मियों पर भारी दबाव रहेगा. छोटे-छोटे कामों में पॉलीटिकल प्रेशर बनेगा. इसलिए अपने विवेक से और कानून के हिसाब से काम करना है.

इस दौरान एसपी अनिल कुमार बेनीवाल, एडिशनल एसपी बिपिन कुमार शर्मा, आईपीएस सुजीत शंकर, भिवाड़ी थाना अधिकारी संजय शर्मा, चोपानकी थाना अधिकारी नंदलाल सिंह जांगिड़ सहित सभी थानों व पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- क्या राजस्थान की जेलों में नहीं है कड़ाई? बाड़मेर में क्यों खुले आम हो रहा मोबाइल का उपयोग

 

 

Read More
{}{}