trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11436717
Home >>Alwar

अलवर: पूर्व केंद्रीय मंत्री से सैकड़ों लोगों ने की यूआईटी की कार्यवाही रोकने की अपील, जानें पूरी खबर

Alwar News: अलवर विज्ञान नगर के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर फूलबाग पैलेस में पहुंचकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भंवर जितेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा. 

Advertisement
यूआईटी की कार्यवाही रोकने की अपील
Stop
Jugal Kishor |Updated: Nov 11, 2022, 07:57 PM IST

Alwar: राजस्थान के अलवर विज्ञान नगर के लोगों ने अपनी मांगों को लेकर फूलबाग पैलेस में पहुंचकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भंवर जितेंद्र सिंह को ज्ञापन सौंपा. इस दौरान भारी संख्या में विज्ञान नगर के लोग उपस्थित रहें. ज्ञापन देने आए स्थानीय लोगों ने बताया यूआईटी द्वारा विज्ञान नगर की भूमि को अधिग्रहित करने के उद्देश्य से अतिक्रमण के नाम पर लोगों के मकानों भवनों बाउंड्रीयो पर तोड़फोड़ की कार्रवाई की जा रही है. 

साथ ही बीते दिन भी यूआईटी के अतिक्रमण दस्ते के द्वारा दो से तीन बाउंड्रीओ को तोड़ा गया. वहीं लोगों के विरोध पर कार्रवाई रोकी गई. लोगों का कहना है कि वह पिछले 20 सालों से यहां पक्का मकान बनाकर रह रहे हैं. उन्होंने यह भूमि काश्तकारों से खरीदी है. वहीं सरकार द्वारा उक्त भूमि पर पट्टा मिलने की आस है.

साथ ही जबकि यूआईटी के द्वारा उक्त भूमि को अपनी बताकर अतिक्रमण हटाने के नाम पर कार्रवाई की जा रही है, जो कि न्याय संगत नहीं है. वहीं मामले में पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार और जिला प्रशासन से उक्त भूमि पर नियमन किया. जाकर एक कॉलोनी डेवलप करने के विचार पर बात की है, ताकि लोगों का आसरा ना छूटे साथ ही सरकार को भी इस प्रक्रिया से राजस्व मिलेगा.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Eiffel Tower के सामने लड़कियों ने उतार दिए अपने कपड़े? बोल्ड Look में किया बिकिनी Shoot, वीडियो वायरल

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Read More
{}{}