trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11447542
Home >>Alwar

Mundawar News: मुंडावर में यूरिया के लिए मारामारी, दुकानदारों की चल रही मनमानी

Mundawar News: किसानों में यूरिया पाने को लेकर दिनभर कतारों में लगकर टोकन पाने की गहमागहमी के बीच परेशानी झेलनी पड़ रही है. जानें..

Advertisement
मारामारी
Stop
Jugal Kishor |Updated: Nov 18, 2022, 08:58 PM IST

Mundawar: किसानों में यूरिया पाने को लेकर दिनभर कतारों में लगकर टोकन पाने की गहमागहमी के बीच परेशानी झेलनी पड़ रही है. वहीं जाट बहरोड में टोकन प्राप्त करने के बावजूद किसानों को यूरिया से वंचित करने का मामला सामने आया है. ग्रामीण किसानों का आरोप है कि गुरुवार को जाट बहरोड स्थित एक खाद बीज की दुकान पर कृषि पर्यवेक्षक की लगी मुहर के साथ कूपन पर अंकित नंबरों के साथ किसानों को अगले दिन खाद उपलब्ध कराने का आश्वासन देकर वापस लौटा दिया गया था. 

शुक्रवार को खाद लेने की आस में पहुंचे किसानों को उस समय निराशा हाथ लगी जब जिस दुकान का कूपन दिया गया था उस दुकान में आज रात को ही यूरिया वितरित कर दिए जाने की जानकारी मिली. गुस्साए किसानों ने जमकर हंगामा भी किया पर दूसरी दुकान के खाद विक्रेता के वहां कूपन मांगने के लिए किसानों की लगी कतार में ही वापस कूपन चाहने की आस में बेबस किसान कतार में खड़े होने को विवस देखे गए.

आपको बता दें कि कृषि पर्यवेक्षक बलजीत सिंह का कहना था कि उनके अन्य साथी द्वारा गुरुवार को खाद बीज भंडार की दुकान के यूरिया वितरण के कूपन कई किसानों को दिए थे, जो शुक्रवार कुपन लेकर दुकान पर पहुंचने पर खाद की अनुपलब्धता को लेकर उन्हें परेशानी हुई पर आज पुलिस दल की मौजूदगी में ही खाद वितरण प्रक्रिया यथासंभव नियमानुसार करने का प्रयास किया गया पर पुलिस दल खाद वितरण के लिए व्यवस्था में नहीं पहुंचने को लेकर किसानों के बीच काफी गहमागहमी रही.

साथ ही खाद बीज की दुकान के सामने किसानों की लंबी कतारें दिनभर देखी गई. खाद बीज वितरक शीशराम महलावत द्वारा 482 कट्टे, वहीं बृजपाल की दुकान से 300 कट्टे ,जालावास की दो दुकानों से करीब 500 कट्टे कृषि पर्यवेक्षक की मौजूदगी में पुलिस पहरे के बीच वितरित कराए गए. साथ ही सभी दुकानों पर नियमानुसार सही तरीके से खाद वितरण प्रक्रिया कराने पर किसानों ने राहत की सांस ली.

जयपुर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढ़ेंः 

Shraddha Aftab Murder Case: कसाई खाने में हत्यारे आफताब ने ली थी श्रद्धा के 35 टुकड़े करने की ट्रेनिंग, अब नार्को टेस्ट में उगलेगा मर्डर का सच

आखिर क्यों Kangana बोलीं कि 'मेरे पिता सुबह-शाम जय मोदी-योगी कहते हैं', कहीं ये तो नहीं है इरादा ?

Rajasthan Alert: राजस्थानवासियों के लिए भारी रहेगा कल का दिन, इतने घंटों तक गुल रहेगी बिजली

Read More
{}{}