trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11455692
Home >>Alwar

Alwar News: अलवर के भिवाड़ी में मन रहा मत्स्य उत्सव, नगीना गार्डन से शुरू की गई साइकिलिंग

Tijara, Alwar News: राजस्थान के अलवर में 4 दिन तक चलने वाले मत्स्य उत्सव का गुरुवार को सुबह 7:30 बजे भिवाड़ी में रंगारंग शुरुआत हुई. नगीना गार्डन से शुरू की गई साइकिलिंग बाबा मोहन राम पीजी कॉलेज में जाकर समाप्त हुई. 

Advertisement
Alwar News: अलवर के भिवाड़ी में मन रहा मत्स्य उत्सव, नगीना गार्डन से शुरू की गई साइकिलिंग
Stop
Jugal Kishor |Updated: Nov 24, 2022, 02:43 PM IST

Tijara, Alwar News: विधायक संदीप यादव ने हरी झंडी दिखाकर साइकिलिंग की शुरुआत की अंत में काली खोली धाम बाबा मोहन राम मंदिर में महाआरती की गई. इस दौरान सभी में बड़ा उत्साह देखा गया, भिवाड़ी में 4 दिन तक मत्स्य उत्सव की धूम रहेगी. भिवाड़ी में चार दिवसीय मत्स्य उत्सव का आगाज गुरुवार को सुबह 7.30 बजे बड़ी ही धूमधाम से किया गया, 4 दिन तक चलने वाले इस उत्सव की शुरुआत साइकिलिंग से की गई जो कि भिवाड़ी के नगीना गार्डन से शुरू होकर रेडफॉक्स होती हुई मनसा चौक से अग्रवाल धर्मशाला के बाद बाबा मोहन राम किसान पीजी कॉलेज में जाकर समाप्त हुई. 

इस दौरान प्रशासनिक अधिकारियों सहित ढाई सौ प्रतिभागियों ने साइकिलिंग में भाग लिया. जिसकी शुरूआत बीड़ा सीईओ रोहिताश तोमर ने की. महोत्सव की शुरुआत के दौरान भिवाड़ी के लोगों में बड़ा ही उत्साह देखने को मिला. जिसमें पुरुषों के साथ-साथ महिलाओं एवं बच्चों ने भी बढ़ चढ़कर भाग लिया. कार्यक्रम के दौरान साइकिलिंग में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.

इस दौरान कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए तिजारा विधायक संदीप यादव ने कहा कि भिवाड़ी एक मिनी इंडिया के रूप में डेवलप हो रहा है, यहां पर बड़ा औद्योगिक क्षेत्र होने के कारण देश के अनेक राज्यों से लोग रोजगार पाने के लिए आते हैं. और यही के बनकर रह जाते हैं. सभी लोग आपस में मिलजुल कर भाईचारे से रहते हैं. सभी कार्यक्रमों में भाग लेकर एक दूसरे का सहयोग करते हैं.

 विधायक ने कहा कि प्रशासन की तरफ से भी मत्स्य उत्सव को सफल बनाने के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. भारतीय संस्कृति को और राजस्थान के वैभव को लोगों तक पहुंचाने में मत्स्य उत्सव एक बहुत बड़ी भूमिका निभाएगा. आने वाली पीढ़ी को राजस्थान के वैभव का ज्ञान कराएगा.

भिवाड़ी में चार दिन तक रहेगी मत्स्य उत्सव की धूम
साइकिलिंग से शुरू हुए 4 दिवसीय इस मत्स्य उत्सव में शुक्रवार को शाम 5:30 बजे भिवाड़ी के मनसा चौक के पास हाउसिंग बोर्ड ग्राउंड में सवाई भाट का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया जाएगा. तो वहीं, कार्यक्रम के समापन पर रविवार को हाउसिंग बोर्ड ग्राउंड में ही सुबह 10:00 बजे पेट शो का आयोजन होगा. जिसमें अनेक प्रजातियों के पालतू कुत्तों के साथ पशु पक्षियों की अनेक प्रजातियों से रूबरू कराते हुए लोगों को जानकारी दी जाएगी. 

कार्यक्रम के दौरान तिजारा विधायक संदीप यादव, नगर परिषद सभापति शीशराम तंवर, उपसभापति बलजीत दायमा ,बीड़ा सीईओ रोहिताश तोमर, संजीव अग्रवाल ,डॉ रूप सिंह सहित सभी प्रशासनिक अधिकारी और बड़ी संख्या में भिवाड़ी के लोग उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ों- Bharat Jodo Yatra 2022: राहुल, प्रियंका और पायलट बुरहानपुर में दिखे एक साथ तो राजस्थान की सियासत में मची हलचल, ये खेमा खुश..

 

Read More
{}{}