trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11302006
Home >>Alwar

जालोर में दलित छात्र की मौत को लेकर लोगों में आक्रोश, अंबेडकर सर्किल पर विरोध प्रदर्शन

जालोर के एक स्कूल के अंदर छात्र के साथ मारपीट मामले को लेकर अंबेडकर सर्किल पर दलित शोषण मुक्ति मंच के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. 

Advertisement
जालोर में दलित छात्र की मौत को लेकर लोगों में आक्रोश, अंबेडकर सर्किल पर विरोध प्रदर्शन
Stop
Jugal Kishor |Updated: Aug 14, 2022, 01:47 PM IST

Jalore: राजस्थान के जालोर के एक स्कूल के अंदर छात्र के साथ मारपीट मामले को लेकर अंबेडकर सर्किल पर दलित शोषण मुक्ति मंच के द्वारा विरोध प्रदर्शन किया गया. साथ ही दोषी शिक्षक और उसका साथ देने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की गई. 

गौरतलब है कि राजस्थान के जालोर जिले में एक मासूम छात्र को स्कूल में मटके से पानी पीने की कीमत अपनी जान देकर चुकानी पड़ी. टीचर ने मासूम छात्र को इतनी बेरहमी से पीटा कि उसकी जान चली गई.

स्कूल में मटके से पानी पीने पर टीचर ने लड़के को बेरहमी से 20 जुलाई को पिटाई कर दी. उसके बाद युवक को गुजरात इलाज के लिए रेफर कर दिया गया, लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया. इस घटना के संबंध में स्थानीय थाना रायला में मामला दर्ज करवाया गया. वहीं जांच सीओ जालोर द्वारा की जा रही है. 

यह भी पढ़ेंः जालोर में शिक्षक की पिटाई से दलित छात्र की मौत पर सतीश पूनिया का बड़ा बयान, बोले- व्यवस्था लाचार

इस घटना को लेकर प्रदेश भर में भारी आक्रोश है. दलित शोषण मुक्ति मंच के जिलाध्यक रमेश बैरवा ने बताया कि पिछले 10 वर्षों में दलित उत्पीड़न के मामलों में 45% की वृद्धि, दलित महिलाओं से बलात्कार के मामले में 162% की वृद्धि हुई, जिसमें पुलिस ने 42% मामलों में एफआईआर लगा दी. वहीं, एससी एसटी एक्ट में दर्ज 73 प्रकरणों में पुलिस ने एफआर लगाकर बंद कर दिया. वही बात की जाए तो दलित के मामलों की पेंडेंसी की दर 93% और सजा की दर मात्र 48% है. लगातार घटनाओं से दलित समाज भय के माहौल में जीने को मजबूर हो रहा है. 

अलवर की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें. 

अन्य खबरें 

Dalit student death case in Jalore: प्यास बुझाने के लिए छात्र ने छूई थी मटकी, नाराज टीचर ने इतना पीटा की हो गई मौत..

Video: बीकानेर में हिजाब पहने लड़कियां मदरसे से तिरंगा लेकर निकलीं, बोलीं- मेरी जान तिरंगा है

 

 

Read More
{}{}