trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11308050
Home >>Alwar

बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा

डेढ़ साल तक पुलिस ने पपला की तलाश में जुटी रही आखिर पुलिस ने उसे महाराष्ट्र के कोल्हापुर से उसकी महिला मित्र के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पपला हरियाणा की भोंडसी जेल में बन्द है. बुधवार उसे बहरोड़ पेशी पर लाया गया, जहां उसके खिलाफ आरोप तय होने थे.

Advertisement
बहरोड़ कोर्ट में हुई कुख्यात गैंगस्टर पपला गुर्जर की पेशी, कड़ा रहा पुलिस का पहरा
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Aug 18, 2022, 01:53 PM IST

Behror: अलवर जिले के बहरोड़ थाने की हवालात में बंद कुख्यात बदमाश विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को उसके साथी बदमाश 6 सितंबर 2019 को उसके साथी बदमाश थाने पर एके 47 से ताबड़तोड़ फायरिंग कर पपला को छुड़ा ले गए थे. इससे पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी थी. 

डेढ़ साल तक पुलिस ने पपला की तलाश में जुटी रही आखिर पुलिस ने उसे महाराष्ट्र के कोल्हापुर से उसकी महिला मित्र के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया. फिलहाल पपला हरियाणा की भोंडसी जेल में बन्द है. बुधवार उसे बहरोड़ पेशी पर लाया गया, जहां उसके खिलाफ आरोप तय होने थे.

पपला की पुरानी कहानी
विक्रम उर्फ पपला गुर्जर को बहरोड़ में 5 ओर 6 सितंबर 2019 की रात करीब डेढ़ बजे गश्त के दौरान एक गाड़ी में करीब 32 लाख रुपये के साथ हिरासत में लिया था. पपला के साथियों ने पपला को छुड़ाने के लिए पुलिस से सांठगांठ भी की लेकिन जब बात नहीं बनी तो 6 सितंबर 2019 को सुबह करीब साढ़े आठ बजे करीब एक दर्जन से ज्यादा पपला गुर्जर के साथियों ने बहरोड़ थाने पर हमला बोल दिया. एके 47 जैसे हथियारों से ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए लॉकअप में बंद पपला गुर्जर को छुड़ा ले गए थे.

यह भी पढे़ं- गजेंद्र सिंह शेखावत पर डोटासरा का पलटवार, कहा- झूठ बोलने की ट्रेनिंग शायद संघ से मिली है

लॉकअप से छुड़ा ले गए थे बदमाश
राजस्थान में इस तरह का अपने आप में पहला मामला था, जब बदमाश थाने पर फायरिंग किसी बदमाश को लॉकअप से छुड़ा ले गए थे. इस मामले में पुलिस कर्मियों की भी संदिग्ध भूमिका नजर आयी, जिसके चलते थाना अधिकारी सहित पांच को निलंबित किया गया और पूरा थाना ही लाइन हाजिर कर दिया गया. वहीं, कई पुलिसकर्मियों को नौकरी से भी बर्खास्त कर दिया गया.

इस मामले को एसओजी को सुपुर्द कर दिया गया. बहरोड़ पुलिस और एसओजी ने पपला गुर्जर से जुड़े करीब 30 से ज्यादा बदमाशो को गिरफ्तार कर लिया लेकिन पपला हाथ नहीं आया. पपला की गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने अनेको राज्यो सहित नेपाल तक भी पपला की छानबीन की लेकिन पपला का कोई सुराग नहीं लगा.

महाराष्ट्र से पपला गिरफ्तार
आखिर जनवरी 2021 को एसओजी को पपला के महाराष्ट्र में होने की जानकारी मिली. पपला टीम की गिरफ्तारी में लगी एसओजी टीम को एएसपी सिद्धांत शर्मा लीड कर रहे थे. महाराष्ट्र के कोल्हापुर में पपला गुर्जर को उसकी महिला मित्र जो जिम ट्रेनर है, उसके फ्लैट से गिरफ्तार किया. साथ ही जिया को भी पुलिस गिरफ्तार साथ ले आयी. बाद में जिया को हाईकोर्ट से जमानत मिल गयी थी.

डेढ़ साल बाद बहरोड़ लाया गया पपला
पपला गुर्जर की गिरफ्तारी के करीब डेढ़ साल बाद उसे पहली बार बहरोड़ कोर्ट लाया गया है. उससे पहले कभी कोरोना और कभी पर्याप्त जाब्ता नहीं होने के चलते पपला को नहीं लाया जा सका. बुधवार को पपला को दोपहर करीब एक बजे भारी सुरक्षा बल के बीच भोंडसी जेल से बहरोड़ कोर्ट लाया गया, जहां पूरा इलाका पुलिस छावनी में तब्दील नजर आया. चप्पे चप्पे पर पुलिस कर्मी तैनात थे.

आजीवन कारावास की सजा काट रहा पपला
विक्रम उर्फ पपला गुर्जर हरियाणा के खैरोली गांव का रहने वाला है. पपला गुर्जर ने हरियाणा सहित एनसीआर के आसपास सहित अलवर जिले में भी पैर पसार रखे थे , उसके खिलाफ अनेको आपराधिक मामले दर्ज है. दरअसल पपला के गांव में रहने वाले सन्दीप फौजी की किसी प्रेम प्रसंग के चलते पपला और उसके गुरु शक्ति सिंह ने पिटाई कर दी थी जिसके बाद पपला गुर्जर के गुरु शक्ति सिंह की हत्या हो गयी. पपला के गुरु शक्ति सिंह की जब हत्या हुई तो उसका गुस्सा उबाल खाने लगा. 2014 में संदीप फौजी, उसकी मां, मामा और नानी की हत्या हो गयी, जिसके आरोप पपला पर लगे. पपला को हरियाणा पुलिस ने 2016 में अवैध हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया था लेकिन 2017 में पेशी पर जाते समय पपला पुलिस पर फायरिंग कर भाग निकला था, जिसके बाद सितंबर 2019 को वह बहरोड़ में पकड़ा गया था. फिलहाल पपला गुर्जर हरियाणा के भोंडसी जेल में 2014 के हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा काट रहा है.

विक्रम उर्फ पपला को बुधवार की दोपहर को बहरोड़ के एडीजी कोर्ट में पेश किया गया. जहां पर पपला पर आरोप तय किए गए हैं. सरकारी वकील संजय शर्मा ने बताया आज विक्रम उर्फ पपला को भोंडसी जेल से बहरोड़ कोर्ट पेशी पर लाया गया है. कोर्ट में पपला पर चार्ज शीट तय की गई है और अगली तारीख 28 सितंबर दी गई है. पपला के खिलाफ आईपीसी के विभिन्न सेक्शन में मामले दर्ज किए गए हैं. संगठित गिरोह बनाकर थाने में ताबड़तोड़ फायरिंग के तहत आर्म्स एक्ट में भी मामला दर्ज किया है.

अगली तारीख 28 सितंबर तय की गई 
एडवोकेट संजय शर्मा ने बताया कि आईपीसी के विभिन्न सेक्शन के तहत आर्म्स एक्ट थ्री पीडीपी में जो एक नाजायज गिरोह बनाकर और सार्वजनिक सुरक्षित स्थान पर अत्याधुनिक हथियारों से बदमाश के साथियों के द्वारा हमला कर करीब 47- 48 राउंड फायर कर आरोपी को छुड़ा ले गए थे. जिस पर सारे चार्ज लगाकर आईपीसी के तहत जो भी चार्जेज तय किए गए हैं, उनके आधार पर कोर्ट ने फ्रेम तय किया है . अगली तारीख 28 सितंबर तय की गई है.

Reporter- Jugal Gandhi

 

अलवर की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

यह भी पढे़ं- क्या सिद्धार्थ शुक्ला के बाद इस शख्स ने जीत लिया शहनाज गिल का दिल, आ रही डेटिंग की खबरें

यह भी पढे़ं- एक्स के साथ 'पैचअप' करवा सकती हैं ये बातें, फिर मिल जाएगा आपका पुराना प्यार!

यह भी पढे़ं- आपकी ये आदतें ही बनाती हैं आपको कंगाल, गरुड़ पुराण में किया गया है जिक्र

यह भी पढे़ं- बुधादित्य राजयोग चमकाएगा भाग्‍य, जमकर पैसा बटोरेंगी ये राशियां, जानें अपनी राशि का हाल

Read More
{}{}