trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11227572
Home >>Alwar

Alwar: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित हुआ कार्यक्रम

आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया अलवर में आयुर्वेदिक विभाग की ओर से योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम सुबह 7 बजे से 8 बजे तक इंदिरा गांधी स्टेडियम के इंडोर हॉल में आयोजित किया गया, जिसमे कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते और विधायक संजय शर्मा भी मौजूद रहे. 

Advertisement
Alwar: अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित हुआ कार्यक्रम
Stop
Jugal Kishor |Updated: Jun 21, 2022, 05:12 PM IST

Alwar: जिले में आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया अलवर में आयुर्वेदिक विभाग की ओर से योग दिवस का मुख्य कार्यक्रम सुबह 7 बजे से 8 बजे तक इंदिरा गांधी स्टेडियम के इंडोर हॉल में आयोजित किया गया, जिसमे कलेक्टर शिव प्रसाद नकाते और विधायक संजय शर्मा भी मौजूद रहे. 

इंदिरा गांधी स्टेडियम के इंनडोर हॉल में 21 जून को सुबह सात से आठ बजे तक अंतरराष्ट्रीय योग दिवस का कार्यक्रम आयोजित किया गया, जिसमें 600 लोगों की बैठने की व्यवस्था की गई थी. यहां जिला कलेक्टर सहित कई विभागों के अधिकारी और कर्मचारी भी शामिल हुए, जिन्हें योग प्रशिक्षको द्वारा योग प्राणायाम कराया गया. 

वहीं, इस कार्यक्रम में अलवर शहर विधायक संजय शर्मा, कांग्रेस जिला अध्यक्ष योगेश प्रधान और सभापति घनश्याम गुर्जर भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए. इस अवसर पर कांग्रेस के जिलाध्यक्ष योगेश मिश्रा ने बताया कि शरीर को स्वस्थ रखने के लिए ऋषि मुनि के समय से ही योग होता रहा है और योग का जीवन मे बड़ा महत्व है.

ऋषि मुनि इसी योग के सहारे हजारों साल की आयु प्राप्त करते थे, लेकिन अब पाश्चात्य संस्कृति के कारण लोग ने शरीर पर ध्यान देना भूल गए हैं. पुलिस अधिकारियों की इस योग कार्यक्रम से दूरी के सवाल पर उन्होंने कहा कि अधिकारी कहीं व्यस्त होंगे लेकिन हर व्यक्ति को इस में भाग लेना चाहिए. उन्होंने इस योग दिवस के लिए मुख्यमंत्री अशोक गहलोत धन्यवाद दिया कि पूरे राजस्थान में उनके मार्गदर्शन में यह आयोजन किया जा रहा है. 

यह भी पढ़ें: प्रतापगढ़ में जमीनी विवाद को लेकर आपसे में भीड़े दो पक्ष, दो लोगों की चाकू से गोदकर हत्या
अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}