trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11216117
Home >>Alwar

बानसूर में गहराया पेयजल संकट, महिलाओं ने मटकें फोड़कर किया प्रदर्शन

 अलवर के बानसूर में भीषण गर्मी के चलते पेयजल संकट बना हुआ है. पेयजल संकट को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने मटकें फोड़कर प्रदर्शन किया.

Advertisement
 प्रदर्शन करती महिलाएं
Stop
Jugal Kishor |Updated: Jun 11, 2022, 05:16 PM IST

Alwar: अलवर के बानसूर में भीषण गर्मी के चलते पेयजल संकट बना हुआ है. पेयजल संकट को लेकर ग्रामीण महिलाओं ने मटकें फोड़कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों ने बताया कि पेयजल टंकी का निर्माण कर दिया गया है लेकिन अभी तक बोरिंग नहीं लगाई गई, जिस कारण टंकी में पानी नहीं होने से ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता हैं तथा ग्रामीणों को पीने का पानी तक नसीब नहीं हो रहा हैं. ग्रामीण महिलाएं दूर-दूर से पानी भर कर ला रही हैं, ग्रामीणों ने बताया कि गांव में टंकी निर्माण तो करवा दी गई हैं, लेकिन बोरिंग नहीं होने के कारण टंकी में पानी नहीं रहता है, जिससे ग्रामीणों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं. 

ग्रामीण महिलाओं को सैकड़ों कोस दूर से पीने का पानी लाना पड़ रहा हैं, जिससे महिलाओं को काफी परेशानी का भी सामना करना पड़ रहा है. इस समस्या को लेकर कई बार जलदाय विभाग तथा जनप्रतिनिधियों को अवगत कराया गया, लेकिन ना तो कोई अधिकारी ध्यान दे रहें हैं, ना ही कोई जनप्रतिनिधि ध्यान दे रहें हैं. वही बानसूर के गांव ग्राम पंचायत चतरपुरा की ढाणी परशुराम कीर वाली में भी दो माह से पानी की समस्या के कारण महिलाओं ने आज मटका फोड़कर प्रदर्शन किया और जनप्रतिनिधियों को पांच दिन का अल्टीमेट दिया. महिलाओं ने कहा कि अगर पांच दिन में पानी की व्यवस्था नहीं की जाती तो, ग्राम पंचायत मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन किया जायेगा. इस मौके पर पूर्व सरपंच शिव लाल चौधरी, पूर्व पंच शिम्भु प्रजापत, पूर्ण कीर भागीरथ कालूराम, कौशल्या देवी, शांति देवी और शीला देवी के साथ सैकड़ों महिलाओं एवं पुरुषों ने प्रदर्शन.

यह भी पढ़ें - आकोली के ग्रामीणों ने अवैध बजरी खनन के विरुद्ध कलेक्टर के नाम एडीएम को सौंपा ज्ञापन

Read More
{}{}