trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11363180
Home >>Alwar

ठेकेदार ने 6 महीने से पीएफ नहीं दिया तो कर्मियों ने काम छोड़कर हड़ताल शुरू कर दी

ठेके के अधीन कार्यरत 600 कर्मचारियों ने गुरुवार को पिछले 6 महीने से ठेकेदार द्वारा पीएफ का पैसा जमा नहीं कराने के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी, जिसके बाद हाथों में झाड़ू लेकर सभी कर्मचारी गुरुवार सुबह नगर परिषद गेट पर एकत्रित हो गए.  

Advertisement
ठेकेदार ने 6 महीने से पीएफ नहीं दिया तो कर्मियों ने काम छोड़कर हड़ताल शुरू कर दी
Stop
Jugal Kishor |Updated: Sep 22, 2022, 10:00 PM IST

Alwar: नगर परिषद में सफाई ठेके के अधीन कार्यरत 600 कर्मचारियों ने गुरुवार को पिछले 6 महीने से ठेकेदार द्वारा पीएफ का पैसा जमा नहीं कराने के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी, जिसके बाद हाथों में झाड़ू लेकर सभी कर्मचारी गुरुवार सुबह नगर परिषद गेट पर एकत्रित हो गए, जहां जमकर नगर परिषद प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की गई. कर्मचारियों का कहना था कि 6 महीने से नगर परिषद संबंधित ठेकेदार को पीएफ का पैसा भुगतान नहीं कर रही जिसके चलते ठेकेदार ने भी पीएफ का पैसा नहीं भरा.

यह भी पढ़ें: हाईवे पर दलित युवक का शव मिलने से सनसनी, परिजन बोले- हत्या हुई है, शव नहीं लेंगे

स्वायत शासन विभाग के निर्देश आने के बावजूद अभी तक इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं की गई, जबकि वेतन संबंधी मामले में भी अभी तक कुछ नहीं हुआ, जमादार का पैसा बढ़ा दिया जाता है, सफाई कर्मचारियों को अभी तक इसका लाभ नहीं मिल पाया है. इसी के विरोध में अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू की है, यदि मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तो आंदोलन और उग्र किया जाएगा. कर्मचारियों का कहना था कि बुधवार शाम तक का समय आयुक्त द्वारा दिया गया था लेकिन उसके बावजूद जब समस्या का समाधान नहीं हुआ तो उन्हें मजबूरन है रास्ता अपनाना पड़ा.

यह भी पढ़ें: ई-मित्र संचालक ने अकेली लड़की को छेड़ा, नाखून चुभाए, रात को मैसेज कर बोला- आ रहा हूं

नगर परिषद सभापति घनश्याम गुर्जर का कहना है कि इस संबंध में उन्हें जानकारी मिली है इसको लेकर नगर परिषद आयुक्त और संबंधित अकाउंट से जुड़े अधिकारियों और कर्मचारियों से वार्ता की जा रही है ताकि समस्या का तुरंत रूप से समाधान किया जा सके अगर इस तरह की स्थिति होती है तो शहर में सफाई व्यवस्था चरमरा सकती है जिसको लेकर गंभीरता से विचार कर जल्द समस्या समाधान किया जाएगा करीब 600 से अधिक कर्मचारी हैं जो कच्ची लेबर में ठेकेदार के अधीन कार्यरत है यदि इनकी हड़ताल जारी रहती है तो शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा जाएगी.

यह भी पढ़ें: जेल गया तो पुरानी गैंग टूटी, छूटकर बाहर नई गैंग बनाई और पांच किलो चांदी चोरी कर ली

Read More
{}{}