trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11311265
Home >>Alwar

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने किया नमन

स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर स्थानीय मोती डूंगरी के निकट स्थित राजीव गांधी पार्क में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया.

Advertisement
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने किया नमन
Stop
Jugal Kishor |Updated: Aug 20, 2022, 04:03 PM IST

अलवर: स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती के अवसर पर स्थानीय मोती डूंगरी के निकट स्थित राजीव गांधी पार्क में कांग्रेस पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री को श्रद्धासुमन अर्पित कर नमन किया. कार्यक्रम में राजस्थान सरकार के मंत्री टीकाराम जूली, मेवात विकास बोर्ड के अध्यक्ष जुबेर खान सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे राजीव गांधी की प्रतिमा पर कांग्रेसजनों ने माल्यार्पण कर पूर्व प्रधानमंत्री को याद किया.

कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने कहा देश मे संचार क्रांति और आईटी के क्षेत्र में आगे लाने का काम स्वर्गीय राजीव गांधी ने किया. देश में पहला कम्प्यूटर और दूरसंचार के क्षेत्र में जो मुकाम आज देश ने हासिल किया है इसके जनक स्वर्गीय राजीव गांधी थे. पंचायतीराज संस्थाओं, नगरीय निकाय संस्थाओं को मजबूती देने के लिए दो संशोधन कराए जिससे पंचायती राज एवं नगरीय निकायों में लोगों को आरक्षण मिला और आज का दिन कांग्रेस सद्भावना दिवस के रूप में मनाएगी .

मेवात विकास बोर्ड के चैयरमैन जुबेर खान ने कहा देश में आईटी क्षेत्र में युवाओं को जो मुकाम हासिल हुआ है, आज देश उन्नति के शिखर पर है उसका श्रेय पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी को जाता है. जुबेर खान ने स्वर्गीय राजीव गांधी की जयंती को सद्भावना दिवस के रूप में मनाने की बात कहते हुए भाजपा पर निशाना साधा. उन्होने कहा आज देश को जाति, धर्म, क्षेत्र और छोटी हरकतों से बांटने का काम किया जा रहा है. हम देश में सद्भावना कायम रखने के लिए ऐसी ताकतों से संघर्ष करेगें और अमन चैन कायम करेंगे.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}