trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11348434
Home >>Alwar

Alwar: अलवर में कॉलेज प्रशासन ने मांगों पर नहीं दिया ध्यान, छात्र बैठे भूख हड़ताल पर

Alwar: राजस्थान के अलवर बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय की कॉलेज प्राचार्य डॉ लवलीना व्यास को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर चार दिन पहले पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हकमुदीन के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया था, जिसमें से अभी तक किसी भी मांग पर कॉलेज प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया गया है.

Advertisement
मांगों पर नहीं दिया ध्यान
Stop
Jugal Kishor |Updated: Sep 12, 2022, 03:00 PM IST

Alwar: राजस्थान के अलवर बाबू शोभाराम राजकीय कला महाविद्यालय की कॉलेज प्राचार्य डॉ लवलीना व्यास को पांच सूत्रीय मांगों को लेकर चार दिन पहले पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हकमुदीन के नेतृत्व में ज्ञापन दिया गया था, जिसमें से अभी तक किसी भी मांग पर कॉलेज प्रशासन द्वारा ध्यान नहीं दिया गया है, जिसको लेकर आज पूर्व छात्रसंग अध्यक्ष हकमुदीन अपने चार साथियों के साथ अपनी मांगों को पूरी कराने के लिए छात्र-छात्राओं के साथ अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गए और धरना दिया गया. 

पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हक्मूदिन खान ने बताया कि जिन छात्र-छात्राओं का प्रवेश हो चुका है, उनकी कक्षाएं नियमित रूप से शुरू की जाए और उनको उनकी विषय और सेक्शन दिया जाए और कॉलेज का परिचय पत्र दिया जाए. लाइब्रेरी जो कॉलेज प्रशासन ने परीक्षा केंद्र बना रखा है, उसको खाली कराकर उसमें छात्र-छात्राओं के लिए पढ़ने की व्यवस्था की जाए और उसको विधार्थियों के लिए 10 बजे से 5 बजे तक खोला जाए. पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष हकमुदीन के कार्यकाल में कॉलेज में जिम खोली गई थी. 

यह भी पढ़ें - मरुधरा में अच्छी बारिश ने 6 साल का रिकॉर्ड तोड़ा, 716 बांधों में 81 फीसदी पानी की आवक, 3 साल का कोटा पूरा

जिसको कार्यकाल खत्म होने के बाद में बंद कर दिया गया था, जो आज तक बंद पड़ी हुई है, उसको दुबारा चालू किया जाए. शौचालय की साफ-सफाई कराई जाए और उसमें पानी की व्यवस्था की जाए और पीने के स्वच्छ पानी की व्यवस्था की जाए. बाहरी लोगों पर रोक लगाई जाए और कॉलेज गेट पर गार्ड लगाया जाए. इन सभी मांगों को कॉलेज प्रशासन नजरंदाज कर रहा है, जिनको लेकर मांगे पूरी होने तक छात्र हित के लिए आज से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे हुए है.

अलवर की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

खबरें और भी हैं...

Gold Price Diwali 2022 : दीवाली पर 50 हजार से नीचे आने पर लपक लो सोना, जानें भाव

राजस्थान की इस दरगाह के गुंबद में निकलती थी शक्कर, अजान के साथ होती है आरती, चढ़ता है नारियल

विभिन्न मांगों को लेकर बेरोजगारों ने शिक्षा मंत्री को सौंपा ज्ञापन, समाधान नहीं होने पर दी चेतावनी

Read More
{}{}