trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11453303
Home >>Alwar

भिवाड़ी नगर परिषद के गेट पर सफाई कर्मियों ने जड़ा ताला, जानिए क्या पूरा मामला

नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से नगर परिषद में ठेकेदारी के तहत लगे हुए सफाई कर्मचारियों व मजदूरों के सामने भूखा मरने की नौबत आ चुकी है.

Advertisement
भिवाड़ी नगर परिषद के गेट पर सफाई कर्मियों ने जड़ा ताला, जानिए क्या पूरा मामला
Stop
Jugal Kishor |Updated: Nov 22, 2022, 10:00 PM IST

Tijara: नगर परिषद के करीब 150 सफाई कर्मियों ने गत तीन महीने का पेमेंट नहीं मिलने के कारण मंगलवार को परिषद के मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया. जिससे करीब तीन घंटे तक कामकाज ठप्प पड़ा रहा. तीन घंटे की भारी मशक्कत के बाद समझाइश कर ताला खुलवाया गया. नगर परिषद के अधिकारी जल्दी ही पेमेंट रिलीज करने की बात कह रहे हैं.

नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों की लापरवाही की वजह से नगर परिषद में ठेकेदारी के तहत लगे हुए सफाई कर्मचारियों व मजदूरों के सामने भूखा मरने की नौबत आ चुकी है. करीब 150 मजदूरों को पिछले 3 महीने से वेतन नहीं मिलने के कारण मजदूरों ने परेशान होकर मंगलवार सुबह नगर परिषद के गेट पर ताला ठोक दिया. 

मजदूर महिलाएं नगर परिषद के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगी और गेट पर ताला लगाकर वहीं पर बैठ गई. जिससे सुबह ऑफिस में आने वाले सभी कर्मचारी नगर परिषद के अंदर नहीं जा सके और कई घंटों तक कामकाज ठप रहा. मामले को बिगड़ता हुआ देख नगर परिषद के अधिकारियों ने ठेकेदार को मौके पर ही बुलाया और समझाइश करते हुए उनका पेमेंट जल्दी ही करने का आश्वासन देने की बात कही. इस आश्वासन के बाद भी मजदूर महिलाएं नहीं मानी और तुरंत ही उनका 3 महीने का पेमेंट देने की बात पर अड़ी रही .

करीब 3 घंटे की समझाइश के बाद महिलाएं गेट के सामने से हटने को तैयार हुई और ताला खोलकर नगर परिषद के अधिकारियों व कर्मचारियों को अंदर जाने दिया गया. मजदूर महिलाओं ने बताया कि उनका गत 3 महीने का पेमेंट अटका हुआ है नगर परिषद में करीब डेढ़ सौ मजदूर गुड़गांव की विमलराज कंपनी के तहत काम करते हैं ना ही ठेकेदार के द्वारा उनका पेमेंट करवाया गया है और ना ही नगर परिषद उनकी बातों पर कोई ध्यान दे रही है. उनके सामने भूखा मरने की नौबत आ चुकी है. राशन वाले ने राशन देना बंद कर दिया है और मकान मालिक किराए के लिए परेशान करते हैं मजबूरी बस उनको नगर परिषद के गेट पर ताला लगाना पड़ा.

वहीं नगर परिषद के जेईएन अंकित श्रीवास्तव ने बताया कि ठेकेदार का पेमेंट विगत 2 महीने से रुका हुआ था जिसे आज ठेकेदार को बुलाकर पेमेंट कर दिया गया है साथ ही मजदूरों को भी समझा कर गेट खुलवा दिया गया है आगे से ऐसी नौबत नहीं आएगी.

खबरें और भी हैं...

मोरबी पुल हादसे को लेकर CM गहलोत का बयान- गुजरात की जनता एक बार कांग्रेस को मौका दे, अंतर पता चलेगा

Aaj Ka Rashifal: कन्या राशि के सिंगल लोगों को मिल जाएगा लवमेट, कुंभ को मिलेगा जीवनसाथी का प्यार

शाहाबाद: चलते ट्रैक्टर के 2 टुकड़े, 1 हिस्सा रेंलिग के पार, दूसरा सड़क पर बिखर गया

Read More
{}{}