trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11285655
Home >>Alwar

आजादी के अमृत महोत्सव: 1 से 15 अगस्त तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज

आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पर्यटन विभाग की ओर से जिले में 15 अगस्त तक प्रमुख पर्यटन स्थलों व स्मारकों पर स्थानीय लोक कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है इसी कड़ी में आज संग्रहालय में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आगोजित हुए.

Advertisement
आजादी के अमृत महोत्सव:  1 से 15 अगस्त तक सांस्कृतिक कार्यक्रम का आगाज
Stop
Jugal Kishor |Updated: Aug 02, 2022, 09:51 PM IST

अलवर: आजादी की अमृत महोत्सव कार्यक्रम के अंतर्गत पर्यटन विभाग की ओर से जिले में 15 अगस्त तक प्रमुख पर्यटन स्थलों व स्मारकों पर स्थानीय लोक कलाकारों की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे है इसी कड़ी में आज संग्रहालय में भी सांस्कृतिक कार्यक्रम आगोजित हुए.

पर्यटन विभाग की सहायक निदेशक टीना यादव ने बताया विभाग की ओर से मूसी महारानी की छतरी पर भपंग वादन कार्यक्रम का आयोजन कर सोमवार को इसकी शुरुआत की गई थी । जिसमें कलाकारों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां देकर उपस्थित लोगों का मन मोह लिया.

उन्होंने बताया आजादी के 75 वें वर्ष के मौके पर जिले के मुख्य स्मारकों पर लोक कलाकारों की सांस्कृतिक प्रस्तुति आयोजित कराई जा रही है , जिस कड़ी में आज राष्ट्रीय संग्रहालय में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किये गए है । इसके पश्चात 4 अगस्त को फतेहगंज गुंबज 5 अगस्त को भर्तहरि पैनोरमा पर इसी तरह 6 अगस्त को जयसमंद औऱ 7 अगस्त को बायोडायवर्सिटी पार्क सहित 10 अगस्त को हसनखा पैनोरमा एवं 15 अगस्त को सिलीसेढ़ झील पर लोक कलाओं का प्रदर्शन किया जाएगा.

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}