trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11378159
Home >>Alwar

अलवर: गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्कूली बच्चों ने की प्रार्थना सभा, बताए अहिंसा के मायने

महात्मा गांधी चिंतन समिति और जिला प्रशासन की ओर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में सुबह स्कूली बच्चों द्वारा प्रार्थना सभा की गई. वहीं, गांधी जी द्वारा गाए गए भजन भी गाए गए. 

Advertisement
अलवर: गांधी जयंती के उपलक्ष्य में स्कूली बच्चों ने की प्रार्थना सभा, बताए अहिंसा के मायने
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 03, 2022, 12:15 PM IST

Alwar: महात्मा गांधी चिंतन समिति और जिला प्रशासन की ओर से गांधी जयंती के उपलक्ष्य में इंदिरा गांधी स्टेडियम में स्कूली बच्चों द्वारा प्रार्थना सभा की गई.

महात्मा गांधी चिंतन समिति और जिला प्रशासन की ओर से 2 अक्टूबर गांधी जयंती के उपलक्ष्य में रविवार को इंदिरा गांधी स्टेडियम में सुबह स्कूली बच्चों द्वारा प्रार्थना सभा की गई. वहीं, गांधी जी द्वारा गाए गए भजन भी गाए गए. इस अवसर पर जिला कलेक्टर जितेंद्र कुमार सोनी, पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम सहित प्रशासन के आला अधिकारी मौजूद रहे.

यह भी पढ़ें- अलवर: महात्मा गांधी और पूर्व PM लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन पर विचार गोष्ठी का आयोजन

चिंतन समिति के संयोजक हिमांशु शर्मा ने बताया कि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी जी का जन्म हुआ था और उनके द्वारा सत्य अहिंसा का मार्ग अपनाते हुए अंग्रेजों से देश को आजाद करवाया गया और विदेशों में भी गांधी जी की मूर्ति लगाई गई. भारत देश ही नहीं, पूरा विश्व गांधी जयंती के दिवस को विश्व शांति के रूप में मना रहा है. उसी उपलक्ष्य में आज यहां जिला प्रशासन और स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा प्रार्थना सभा आयोजित की गई है.

Reporter- Jugal Kishor

 

यह भी पढे़ं- Video: नोरा फतेही से भी अच्छा डांस करती है यह भैंस, वीडियो में देखिए मजेदार ठुमके

यह भी पढे़ं-Chanakya Niti: अपनाएं इन 3 पक्षियों के आसान गुण, कभी नहीं रुकेगी तरक्की, हर कोई करेगा सम्मान

 

Read More
{}{}