trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11460344
Home >>Alwar

Alwar: एनसीसी के स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने पर होगा खास आयोजन, 'राइजिंग डे' से देंगे ये संदेश

Alwar: एनसीसी की स्थापना के 75 वें वर्ष को पूरे भारत वर्ष में राइजिंग डे के रूप में मनाया जा रहा है. इस उपलक्ष्य में रक्तशिविर का आयोजन किया गया. थर्ड राज आर्मड कोटा ग्रुप की ओर से जिलेभर के महाविद्यालय में संचालित एनसीसी कोर ग्रुप कैडिटों द्वारा रविवार को रक्तदान किया गया.   

Advertisement
Alwar: एनसीसी के स्थापना के 75 वर्ष पूर्ण होने पर होगा खास आयोजन, 'राइजिंग डे' से देंगे ये संदेश
Stop
Jugal Kishor |Updated: Nov 27, 2022, 06:12 PM IST

Alwar: राजस्थान के अलवर में थर्ड राज आर्मड की कमान संभाल रहे सूबेदार राकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया एनसीसी के स्थापना दिवस को आज 75 वर्ष पूरे हो चूके है। इस दिवस को पूरे भारत वर्ष में राइजिंग डे के रूप में मनाया जा रहा है. प्रतिवर्ष इस दिन कैडेटों द्वारा रक्तदान किया जाता है. लेकिन इस बार विशेष होने के चलते एनसीसी कैडेटों द्वारा काफी उत्साह से रक्तदान किया गया है. हमारा 200 यूनिट रक्तदान का लक्ष्य है.स्थानीय राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय ब्लड बैंक में सुबह से ही एनसीसी कैडेट द्वारा रक्तदान किए जाने का सिलसिला जारी है.

बाबूशोभाराम महाविद्यालय के एनसीसी प्रभारी राजकुमार मीणा ने बताया एनसीसी के स्थापना दिवस के 75 वर्ष पूरे होने के अवसर पर कैडेटों द्वारा रक्तदान किया जा रहा है. दोपहर तक 50 यूनिट रक्तदान किया जा चूका है, वहीं, जिले के कठूमर, भिवाडी,कोटकासिम, बानसूर और बहरोड एनसीसी ग्रुप इस शिविर में रक्तदान करेंगे.

एनसीसी छात्रा कैडिटों ने भी किया रक्तदान
बाबा खेतानाथ महिला महाविद्यालय की एनसीसी छात्रा कैडिटों ने उत्साह से रक्तदान किया. कॉलेज एनसीसी प्रभारी कैप्टन कस्तूरी यादव ने बताया शुरूआत में छात्राओं के रक्तदान को लेकर चिंता थी, लेकिन रक्तदान कर रही छात्राओं का एचबी लेवल अच्छा रहने से छात्राओं ने भी बढ़-चढकर रक्तदान किया है.

ये भी पढ़ें- Big Raid On Fake Call Center: चित्तौड़गढ़ में फर्जी कॉल सेंटर पर पुलिस की रेड, यूएस के लोगों को देते थे झांसा, 16 आरोपी गिरफ्तार

 

Read More
{}{}