trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11523341
Home >>Alwar

तिजारा: बसपा नेता इमरान खान के घर IT की रेड, आवास सहित कार्यालय पर सर्च अभियान जारी

Tijara, Alwar News: बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव इमरान खान के भिवाड़ी स्थित आवास पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है. साथ ही इमरान खान के अजंता चौक पर स्थित कार्यालय पर भी एक टीम का सर्च अभियान जारी है. 

Advertisement
तिजारा: बसपा नेता इमरान खान के घर IT की रेड, आवास सहित कार्यालय पर सर्च अभियान जारी
Stop
Jugal Kishor |Updated: Jan 10, 2023, 10:38 PM IST

Tijara, Alwar News: बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव इमरान खान के भिवाड़ी स्थित आवास पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है. साथ ही इमरान खान के अजंता चौक पर स्थित कार्यालय पर भी एक टीम का सर्च अभियान जारी है. भिवाड़ी के खिदरपुर स्थित इमरान खान के आवास पर बाहर और अंदर भारी पुलिस जाब्ता तैनात है और किसी भी व्यक्ति को ना अंदर जाने दिया जा रहा है और ना ही अंदर से बाहर आने दिया जा रहा है.

जानकारी के अनुसार इनकम टैक्स की टीम रात 12 बजे बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव और ECR बिल्डर के मालिक इमरान खान के घर पहुंची और छापेमारी की कार्रवाई शुरू की. इमरान खान के घर पर और जनता चौक पर स्थित उनके कार्यालय पर दोनों जगह इनकम टैक्स के अधिकारी फाइलों को खंगालने में लगे हैं, लेकिन इमरान खान के भिवाड़ी के फूल बाग चौक पर स्थित कैपिटल हाइस्ट्रीट वाले ऑफिस पर अभी तक इनकम टैक्स के ना कोई अधिकारी पहुंचे हैं और ना ही किसी प्रकार की कोई गतिविधि वहां पर देखने को मिल रही है. बसपा नेता और इसीआर बिल्डर के मालिक इमरान खान का मोबाइल भी सुबह से स्विच ऑफ आ रहा है.

इमरान खान से बात करने की कोशिश की, लेकिन उनसे किसी भी तरह संपर्क नहीं हो पाया. फिलहाल इनकम टैक्स की टीम की कार्रवाई जारी है और कार्रवाई पूरी होने के बाद भी पूरे मामले का पता चल पाएगा. ईसीआर बिल्डर के मालिक इमरान खान भिवाड़ी में कंपनियों सहित बड़ी आवासीय सोसाइटीयों को बनाने का ठेका लेते हैं और इनका बिल्डर्स के रूप में एक बड़ा कारोबार है. साथ ही बहुजन समाजवादी पार्टी के प्रदेश महासचिव होने के नाते तिजारा विधानसभा सहित मेवात क्षेत्र में कद्दावर नेता के रूप में भी इनकी पहचान है.

2019 में लड़े थे लोकसभा चुनाव, मिली थी करारी हार
ईसीआर बिल्डर्स के मालिक इमरान खान ने जनवरी 2019 में बसपा पार्टी ज्वाइन की थी और मई 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में बसपा पार्टी से ही अलवर लोकसभा सीट से प्रत्याशी के रूप में मैदान में उतरे थे. इनके सामने मैदान में कांग्रेस से पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और रोहतक में अबोहर गद्दी के महंत बाबा बालक नाथ थे. इन चुनावों में इमरान खान को मात्र 58 हजार वोट मिले थे और वह तीसरे नंबर पर रहे थे. उसके बाद से ही इमरान खान ने अपनी राजनीतिक जड़े जमाना शुरू कर दिया था और आने वाले 2024 के विधानसभा चुनाव में तिजारा विधानसभा से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं.

2019 में भी जब इमरान खान चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे थे, तो उस समय फरवरी 2019 में भी इनके यहां इनकम टैक्स की रेड पड़ी थी और उस समय करीब 1 करोड़ रुपये पेनल्टी इमरान खान पर इनकम टैक्स विभाग की तरफ से लगाने की बात सामने आ रही है.

करीब 500 करोड़ रुपये का सालाना है बिजनेस टर्नओवर
ईसीआर बिल्डर्स के मालिक इमरान खान का सालाना टर्नओवर करीब 500 करोड़ रुपये का बताया जा रहा है. ईसीआर बिल्डर्स का हेड ऑफिस दिल्ली में है, वहीं साइट ऑफिस भिवाड़ी के फूल बाग चौक स्थित कैपिटल हाई स्ट्रीट में है. इमरान खान ज्यादातर भिवाड़ी ऑफिस में ही बैठते हैं और बड़ी-बड़ी कंपनियों सहित आवासीय सोसाइटी में बिल्डिंग बनाने का ठेका लेते हैं. जानकारी के अनुसार ईसीआर बिल्डर्स का कारोबार राजस्थान दिल्ली हरियाणा पंजाब सहित कई राज्यों में फैला हुआ है.

यह भी पढ़ें - क्या गजेंद्र सिंह शेखावत को मिलेगी राजस्थान की कमान, किसके इशारे पर अल्का गुर्जर ने दिया बयान

सुबह जब इनकम टैक्स के अधिकारी इमरान खान के आवास और ऑफिस पर पहुंचे, तो किसी को भी जानकारी नहीं थी, लेकिन जैसे-जैसे क्षेत्र में इमरान खान के आवास पर इनकम टैक्स की रेड़ पड़ने की जानकारी मिली, तो उनके समर्थकों की भीड़ जुटनी शुरू हो गई. आवास के बाहर पुलिस का कड़ा पहरा होने के बावजूद बड़ी संख्या में उनके समर्थक उनके आवास के बाहर जुटे हुए हैं.

खबरें और भी हैं...

राहुल गांधी की यात्रा में पहुंचे किसान नेता रामपाल जाट, राजस्थान के लिए उठाई ये मांग

Jaisalmer: ससुरालवालों ने ले ली बहू की जान! हर रोज करते ये गंदी डिमांड

राजस्थान का अनोखा ऑनलाइन शॉपिंग एड्रेस वायरल, डिलीवरी बॉय हंस-हंस कर लोटपोट

Read More
{}{}