trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11517218
Home >>Alwar

प्रशासन के आदेश के बावजूद खोला स्कूल, जांच टीम ने पकड़ा, अब मान्यता हो सकती है खत्म

Alwar: भीषण सर्दी की वजह से अलवर जिले के प्राइवेट स्कूलों को प्रशासन ने बंद करने के आदेश दिए थे, लेकिन इस दौरान शहर में एक स्कूल चालू मिला जिसमें बच्चे पढ़ रहे थे. जिसके बाद जांच टीम ने स्कूल को बंद करवाया और कार्रवाई के लिए अधिकारियों को पत्र लिखा गया है.   

Advertisement
प्रशासन के आदेश के बावजूद खोला स्कूल, जांच टीम ने पकड़ा, अब मान्यता हो सकती है खत्म
Stop
Jugal Kishor |Updated: Jan 06, 2023, 07:12 PM IST

Alwar:अलवर जिले के प्राइवेट स्कूल इस भीषण सर्दी में भी बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. जिला कलक्टर के आदेश की खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं. हालत यह है कि नर्सरी से लेकर 12वीं तक के बच्चों को जबरन बुलाया जा रहा है. शिकायत मिलने पर शिक्षा विभाग ने शिकंजा कसा है.

यह भी पढ़ें -  हलाला कर दूसरे से संबंध बनाने के लिए पति करता है मजबूर, मना करने पर बोला तीन तलाक

शिक्षा विभाग ने शिकायत मिलने पर एक स्कूल के खिलाफ कार्रवाई की और सीबीएसई बोर्ड को उसके मान्यता रद्द करने के लिए लिखा है. मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मनोज कुमार शर्मा ने बताया कि जिला कलेक्टर ने 6 और 7 जनवरी को अवकाश घोषित किया था इस भीषण सर्दी में सब को निर्देशित किया था कि सरकारी और गैर सरकारी स्कूल बंद रहेंगे उसके बावजूद भी कुछ प्राइवेट स्कूल अपनी मनमानी कर बच्चों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रहे हैं. छोटे-छोटे बच्चों को स्कूल बुलाया जा रहा है. आज एक शिकायत मिली विजय मंदिर रोड स्थित वीएलएम पब्लिक स्कूल संचालित है. सर्दी में प्रशासन की छुट्टी के बावजूद बच्चों को बुलाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें -  व्यापारी को ब्लैकमेल कर 26 लाख हड़पे, पुलिस ने राहुल बोहरा और प्रियंका को पकड़ा

इस पर उपखंड अधिकारी सोहन सिंह नरूका के नेतृत्व में 2 शिक्षा अधिकारियों की टीम ने वहां जांच की तो स्कूल संचालित होता हुआ मिला. इस संबंध में प्रबंधन से बात की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया. उपखंड अधिकारी ने स्कूल को तुरंत अवकाश करने की निर्देशित किया और टीम के सामने ही उन बच्चों को घरों के लिए रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि अधिकारियों की रिपोर्ट के बाद जिला शिक्षा अधिकारी और सीबीएसई बोर्ड के अधिकारियों को लिखा गया है. इस स्कूल की मान्यता खत्म की जाए.

यह भी पढ़ें - लादेन पर अस्पताल में ताबड़तोड़ फायरिंग, गोलीबारी में 2 महिलाएं घायल, वीडियो वायरल

शुक्रवार को अलवर में ऐसी तीन टीमें बनाई गई जो स्कूलों में निरीक्षण कर रही हैं. कौन से स्कूल खुले हैं और कौन सा बंद हैं, उन्होंने बताया कि उन्होंने भी करीब 10 स्कूलों की जांच की जिनमें से यही स्कूल चलता मिला. बाकी स्कूल बंद मिले. इसी तरह के आदेश ग्रामीण इलाकों में भी दिए गए हैं. जो भी स्कूल संचालित हैं उनके खिलाफ कार्रवाई करें.

Read More
{}{}