Home >>Alwar

Alwar: महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति की बैठक, ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण की तैयारियों को लेकर चर्चा

महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति किशनगढ़ बास की गांधीवादी शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ की बैठक पंचायत समिति सभागार में प्रधान बीपी सुमन के मुख्य आतिथ्य व संयोजक नूर मोहम्मद (हल्लू) सह संयोजक इस्माईल खान की अध्यक्षता में आयोजित की गई.

Advertisement
Alwar: महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति की बैठक, ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण की तैयारियों को लेकर चर्चा
Stop
Jugal Kishor |Updated: Apr 29, 2023, 10:23 PM IST

Alwar news: महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति किशनगढ़ बास की गांधीवादी शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ की बैठक पंचायत समिति सभागार में प्रधान बीपी सुमन के मुख्य आतिथ्य व संयोजक नूर मोहम्मद (हल्लू) सह संयोजक इस्माईल खान की अध्यक्षता में आयोजित की गई. बैठक में संयोजक नूर मोहम्मद (हल्लू) ने सदस्यों से आगामी दिनों में आयोजित होने वाली शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई. महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति किशनगढ़ बास की गांधीवादी शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ की बैठक पंचायत समिति सभागार में प्रधान बीपी सुमन के मुख्य आतिथ्य व संयोजक नूर मोहम्मद (हल्लू) सह संयोजक इस्माईल खान की अध्यक्षता में आयोजित की गई. 

ये भी पढ़ें- Whatsapp chat lock: अब कोई नहीं पढ़ पाएगा आपकी प्राइवेट चैट्स, जानें ये धांसू ट्रिक!

बैठक में संयोजक नूर मोहम्मद (हल्लू) ने सदस्यों से आगामी दिनों में आयोजित होने वाली शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों के ब्लॉक स्तरीय प्रशिक्षण की तैयारियों को लेकर चर्चा की गई. गांधीवादी शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के मीडिया प्रभारी सूरज कछवाहा ने बताया कि बैठक को संबोधित करते हुए कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रधान बीपी सुमन व संयोजक नूरमोहम्मद (हल्लू भाई) ने कहा कि राजस्थान सरकार द्वारा आयोजित प्रशासन गांवों के संग अभियान के तहत महंगाई राहत कैंप, के माध्यम से गरीब और सभी पात्र व्यक्तियों को एक स्थान पर ही सभी योजनाओं का लाभ मुहैया कराई जा रहा है. इसके लिए सभी गांधीवादी शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को जन जन तक इन शिविरों के द्वारा होने वाले लाभ की जानकारी आमजन तक पहुंचाने की जिम्मेदारी लेनी होगी.

ये भी पढ़ें- Jaipur news: अजीतगढ़ चौमूं स्टेट हाइवे पर स्पीड ब्रेकर बने जी का जंजाल, हर वक्त हादसे का खतरा! 

इस मौके पर मुख्य अतिथि प्रधान बीपी सुमन ने कहा कि गांधीवादी शान्ति एवं अहिंसा प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों एवं सदस्यों को महात्मा गांधी के बताए हुए मार्ग व उनके पद चिन्हों का अनुसरण करते हुए समाज के करीब एवं उपेक्षित लोगों की सेवा करने के लिए आगे आना होगा. इस मौके पर प्रधान बीपी सुमन, महात्मा गांधी जीवन दर्शन समिति के संयोजक नूरमोहम्मद (हल्लू भाई), सह संयोजक इस्माईल खान, समिति के प्रवक्ता सूरज कछवाहा, शेरसिंह चौधरी, बलवंत मेहरानिया, जबीद खान, जयसिंह, सुबेसिंह, फकीर चन्द गुप्ता, विजेंद्र शर्मा, रशीद खान, सहाबदीन, राम भुतेरी, ललिता देवी सहित दर्जनों सदस्य मौजूद रहे.

{}{}