trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11498288
Home >>Alwar

अलवर: राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर लगी प्रदर्शनी, मंत्री कल्ला ने किया उद्घाटन, टीकाराम जूली भी रहे मौजूद

Alwar News: राज्य सरकार के 4 साल पूरा होने पर सूचना केंद्र में एक प्रदर्शनी आयोजित की गई. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रभारी मंत्री बीड़ी कल्ला ने किया. इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ता और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. 

Advertisement
अलवर: राज्य सरकार के 4 साल पूरे होने पर लगी प्रदर्शनी, मंत्री कल्ला ने किया उद्घाटन, टीकाराम जूली भी रहे मौजूद
Stop
Jugal Kishor |Updated: Dec 23, 2022, 05:48 PM IST

Alwar News: राज्य सरकार के 4 साल पूरा होने पर सूचना केंद्र में एक प्रदर्शनी आयोजित की गई. इस प्रदर्शनी का उद्घाटन प्रभारी मंत्री बीड़ी कल्ला ने किया. इस दौरान उनके साथ कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली सहित कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी कार्यकर्ता और प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे. प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद चार साल की सरकार की उपलब्धियों पर आधारित एक पुस्तक का भी विमोचन किया.

प्रभारी मंत्री बीडी कल्ला ने बताया कि सरकार के 4 साल पूरे हो चुके हैं, इस पर राजस्थान में अलग-अलग जगह 4 साल पूरा होने पर प्रदर्शनी का आयोजन किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि प्रदेश की जीडीपी तीन लाख करोड रुपये बढ़ी है और आने वाले समय में 1 वर्ष के अंदर तीन लाख करोड रुपये और बढ़ाने का लक्ष्य रखा गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राजस्थान हर क्षेत्र में 4 साल में आगे बढ़ा है और मुख्यमंत्री चिरंजीवी योजना के तहत लोगों को दस लाख तक का इलाज फ्री दिया जा रहा है और लोगों का पांच लाख तक का बीमा किया जा रहा है.

इसके साथ ही उन्होंने बताया कि इस चिरंजीवी योजना के तहत लोग काफी लाभान्वित भी हुए हैं, क्योंकि चिरंजीवी योजना में दवाइयां निशुल्क और जांच भी निशुल्क हो रही है. उन्होंने बताया कि इस योजना में आने वाले असाध्य रोग जैसे किडनी ट्रांसप्लांट सहित कैंसर जैसे गंभीर रोग का इलाज चिरंजीवी योजना में किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा इंग्लिश मीडियम स्कूल खोले गए हैं, जिनमें गांव और शहर के बच्चे पढ़कर इसका लाभ ले रहे हैं और बच्चों की फीस भी कम हो गई है. इसके अलावा एक रुपये में गरीबों को गेहूं दिया जा रहा है. इसके अलावा जो किसान सरकार की डेयरी और सरस डेयरी में दूध देता है पांच रुपये लीटर का अनुदान दिया जा रहा है.

इसके अलावा बिजली के बिल में आम आदमी को पचास यूनिट फ्री सरकार दे रही है और सरकार द्वारा जो योजनाएं संचालित हो रही है, उन योजनाओं में लोग लाभान्वित हो रहे है. उन्होंने सरकार के 1 साल बचे हुए सवाल पर कहा कि प्रदेश में 1 साल के अंदर जीडीपी 3000 करोड़ रुपये बढ़ाने का काम किया जाएगा और आने वाले आगामी बजट को देखते हुए एक अच्छा बजट लोगों को देखते हुए पेश किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अभी राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने एक अप्रैल से बीपीएल और उज्जवला योजना के तहत पांच सौ रुपये में सिलेंडर देने के घोषणा की है, इससे गरीब परिवारों को काफी फायदा होगा.

कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने कहा कि सरकार के 4 वर्ष पूरे हो चुके हैं और इन चार साल में अलवर जिले के अंदर ऐतिहासिक विकास के कार्य हुए हैं. शहर सहित जिले में सरकार द्वारा विकास कराया गया है. उन्होंने कहा कि सरकार में अलवर में मेडिकल कॉलेज दिया, जिसका कार्य अभी चल रहा है. इसके अलावा नई-नई तहसील, स्कूल, कॉलेज सहित नए एडिशनल ऑफिस सहित अनेक कार्यालय स्वीकृत हुए हैं. 

यह भी पढ़ें - हनुमान बेनीवाल के खिलाफ क्यों खड़े हो रहे है हरीश चौधरी, गहलोत से नाराजगी की ये है वजह

साथ ही उन्होंने कहा कि मिनी सचिवालय का कार्य पूरा हो चुका है, क्योंकि प्रदेश में जब भाजपा की सरकार थी तब मिनी सचिवालय का काम रोक दिया गया था, लेकिन अब 4 साल तक कांग्रेस की सरकार के कार्यकाल में मिनी सचिवालय कार्य पूरा हो चुका है, उन्होंने कहा कि सरकार के चार साल बहुत ही ऐतिहासिक रहे हैं. सरकार द्वारा संचालित योजना उड़ान में सैनिटरी नैपकिन का कार्य भी बड़ी तेज गति से चल रहा है.

खबरें और भी हैं...

Rajasthan : हरीश चौधरी ने अशोक गहलोत पर बिना नाम लिए हनुमान बेनीवाल से गठजोड़ का लगाया आरोप

Morning walk: क्या देश में जानलेवा साबित हो रही मॉर्निंग वॉक? दिल्ली के बाद अब भीलवाड़ा से आया चौकाने वाला मामला

नए साल पर फिर बजी कोरोना की घंटी, घबराए लोगों ने दिए ऐसे शॉकिंग रिएक्शन, मीम्स वायरल

Read More
{}{}