trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11634672
Home >>Alwar

अलवर में स्कूटी वितरण के बाद दिव्यांगों ने कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली का किया स्वागत

Alwar News: अलवर में पिछले दिनों सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा दिव्यांग जनों को की गई स्कूटी वितरण के बाद दिव्यांगजनो में एक अलग ही खुशी का माहौल बना हुआ है मानो उन्हें पंख मिल गए हो इसी का आभार प्रकट करने दिव्यांगजनो ने शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली का स्वागत किया.  

Advertisement
अलवर में स्कूटी वितरण के बाद दिव्यांगों ने कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली का किया स्वागत
Stop
Jugal Kishor |Updated: Mar 31, 2023, 10:42 PM IST

Alwar: अलवर में पिछले दिनों सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा दिव्यांग जनों को की गई स्कूटी वितरण के बाद दिव्यांगजनो में एक अलग ही खुशी का माहौल बना हुआ है मानो उन्हें पंख मिल गए हो इसी का आभार प्रकट करने दिव्यांगजनो ने शुक्रवार को कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली का स्वागत किया और फिर कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिला कलक्टर डॉ जितेंद्र कुमार सोनी का आभार जताया ,इस दौरान कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने एक दिव्यांग की स्कूटी पर बैठ कर सफर भी किया.

इसके बाद सभी दिव्यांग अशोका टॉकीज से एकत्रित होकर जिला कलक्टर कार्यालय पहुंचे जहां पर एडीएम उत्तम सिंह शेखावत ने उनका माला व साफा पहनाकर स्वागत किया , वही जिला कलक्टर ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी दिव्यांग जनों को बधाई व शुभकामनाएं दी .

दिव्यांग अशोक नागर ने बताया कि समाज कल्याण विभाग द्वारा प्रताप ऑडिटोरियम के बाहर चार दिन पहले दिव्यांग जनों को स्कूटी का वितरण किया था उन्होंने बताया कि दिव्यांग जनों को विभाग द्वारा और कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली के नेतृत्व में स्कूटी दी गई इससे सभी दिव्यांगों में खुशी का माहौल है , उन्होंने कहा कि कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली ने स्कूटी नहीं दिव्यांग जनों को एक पैर दे दिया है , दिव्यांग स्कूटी के माध्यम से दिनचर्या के काम काज कर सकेगा पहले दिव्यांग़ अपने परिवार व अन्य लोगों पर आश्रित रहता था लेकिन अब जब दिव्यांग को स्कूटी मिल गई तो दिव्यांग अपने सभी कामों को कर सकेगा.

उन्होंने बताया आज कैबिनेट मंत्री टीकाराम जूली का भी स्वागत किया है और कहां की जिन जिन दिव्यांगों को स्कूटी का वितरण मंत्री द्वारा किया गया है उन सभी में खुशी का एक माहौल है इसलिए इस भव्य रैली का आयोजन किया गया . उन्होंने बताया कि राजस्थान सरकार द्वारा दिव्यांग विवाह योजना शुरू की गई है इससे भी दिव्यांगों में काफी खुशी का माहौल है , इस योजना में दिव्यांग के विवाह में पांच लाख की उसको सहायता राशि सरकार द्वारा दी जाएगी

ये भी पढ़ें...

पश्चिमी विक्षोभ से राजस्थान के कई हिस्सों में बदला मौसम, इस दिन से प्रदेश में कम होगा इसका असर

दुस्साहस: अलवर की जाट कॉलोनी में चोरों ने पुलिसकर्मी के मकान से चुराए ढाई लाख

Read More
{}{}