trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12222768
Home >>Alwar

अलवर में CRPF के जवानों ने शहीद की बेटी का किया कन्यादान,कहा- परछाई बनकर परिवार के साथ रहेंगे..

Alwar News: अमर शहीद राकेश मीना के साथ CRPF में देश की सेवा करने वाले दोस्तों ने अपनी दोस्ती का फर्ज निभाया है, शहीद पिता के न रहने पर बेटी का कन्यादान करके आशीर्वाद लिया है. शहीद राकेश मीना की बेटी का विवाह 23 अप्रैल को संपन्न हुआ.जो चर्चा का विषय बन गई.

Advertisement
अलवर में CRPF के जवानों ने शहीद की बेटी का किया कन्यादान.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Apr 26, 2024, 01:38 PM IST

Alwar News: अलवर के दुब्बी में अमर शहीद राकेश मीना की बेटी की शादी में पहुंचकर सीआरपीएफ के अधिकारी, कार्मिकों ने बेटी का कन्या दानकर आशीर्वाद लिया.अलवर जिले के राजगढ़ उपखंड क्षेत्र के दुब्बी गांव में अमर शहीद राकेश मीना की बेटी का विवाह 23 अप्रैल को संपन्न हुआ.जो चर्चा का विषय बन गई.

शहीद राकेश मीना के चार बेटियां हैं

इस शादी में केंद्रीय रिजर्व बल के अधिकारी भी आए और कन्यादान किया.शहीद के चाचा रामप्रसाद पंच दुब्बी व सामाजिक कार्यकर्ता प्रकाश भाबला ने बताया कि शहीद राकेश मीना के चार बेटियां हैं.जिनमें से सबसे बड़ी बेटी सारीका का विवाह नरेंद्र मीना पुत्र मानसिंह कटहड्या कल्याणपुर कठूमर निवासी के साथ 23 अप्रैल को संपन्न हुआ. 

ये सब शादी में पहुंचकर वर वधू को आशीर्वाद दिए

इस शादी में बडे बडे आला-अधिकारियों ने आकर शहीद की बेटी सारीका को आशीर्वाद दिया. केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स समूह केंद्र अज़मेर से डीआईजी संजय के साथ दो कमांडेंट,इंस्पेक्टर,राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक मनिषा मीना एवं सीआरपीएफ बटालियन के जवान शहीद की बेटी सारीका की शादी में पहुंचकर वर वधू को आशीर्वाद दिया.

सीआरपीएफ कोष से एक लाख इक्यावन हजार की सहायता मैरीज प्रमाण पत्र जारी होते ही सारीका के खाते में डाले जाएंगे. केंद्र समूह प्रथम अज़मेर बटालियन की तरफ़ से एसी मिक्सर इलेक्ट्रॉनिक चूल्हा अन्य सामान गिफ्ट भेंट किया और 21000 रुपए नगद कन्या देकर बिटिया को आशीर्वाद दिया .

पिता की याद में हर आंख हुई नाम

बिटिया की शादी में हर व्यक्ति शहीद को नमन करके याद कर रहे थे ,खुशी के साथ शहीद की यादों में उदासीनता भी छाई हुई थी.लेकिन जब सीआरपीएफ की बटालियन पहुंची तब सबके हौंसले बढ़ गए.सीआरपीएफ के अधिकारी व जवानों कहा हम आपके बेटे भाई व बिटिया के पिता को तो हम नहीं ला सकते.लेकिन आपके परिवार के हर सुख-दुख में आपके कंधे से कंधे मिलाकर रहेंगे.अमर शहीद राकेश की परछाई बनकर उनका डिपार्टमेंट परिवार हमेशा आपके साथ खड़ा रहेगा. 

परिवार के हमेशा सुख दुःख में साथ हैं

राजगढ़ पुलिस उपाधीक्षक मनिषा मीना ने कहा कि राजस्थान पुलिस शहीद के परिवार के हमेशा सुख दुःख में साथ हैं और रहेंगी.शहीद आपके परिवार का नही पूरे देश का बेटा है.देश के लिए शहीद होने वाले अमर शहीद के बच्चे पूरे देश के बच्चे हैं.हम इनके हर सुख-दुख में साथ खड़े रहेंगे. सीआरपीएफ के जवान चुनरी तानकर बिटिया सारीका को स्वागत स्टेज पर लाए और सभी अधिकारियों ने जवानों ने व शादी में पधारे अतिथियों ने वर वधू को आशीर्वाद दिया. 

बिटिया को बधाई शुभकामनाएं दे रहे हैं

दूसरे दिन बिटिया घर से विदा होने से पहले वर वधू ने शहीद स्मारक पर आकर बिटिया ने अमर शहीद अपने पिता से दामाद ने अपने ससुर से आशीर्वाद लिया.उसके बाद समस्त ग्रामवासी रिस्तेदार व परिवार वालों बिटिया को विदाई करके ससुराल कटेड्या कल्याणपुर कठुमर भेजी.सीआरपीएफ बटालियन शहीद की बेटी की शादी पहुंचने पर आम जनता फोज का उत्साहवर्धन करके सराहना कर रहे हैं.

हजारों लोगों ने फेसबुक ट्विटर इंस्टाग्राम व्हाट्सएप ग्रुप यूट्यूब चैनल पर फोटो वीडियो डालकर अमर शहीद राकेश मीना की बिटिया को बधाई शुभकामनाएं दे रहे हैं.शहीद की बेटी की शादी में हजारों लोगों ने शिरकत की.यह शादी की पूरे क्षेत्र चर्चा हो रही है.

Reporter- Swadesh Kapil

 

ये भी पढ़ें- Rajasthan Lok Sabha Chunav 2024 Live: अजमेर लोकसभा चुनाव में उड़ रही नियमों की धज्जियां, बूथ के अंदर पहुंचा मोबाइल, यहां पढ़ें हर पल की अपडेट

 

Read More
{}{}