Home >>Alwar

Alwar Crime News:ऑनलाइन ठगों के खिलाफ होगा बड़ा एक्शन,Range IG अनिल टांक की टीम ने तैयार किया प्लान

Alwar Crime News:अलवर पहुंचे आईजी ने कहा ऑनलाइन ठगों के खिलाफ होगा बड़ा एक्शन.पुलिस ने उनके लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. कुछ ही दिनों में पुलिस का बड़ा एक्शन शुरू होगा.

Advertisement
Alwar Crime News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: May 30, 2024, 03:05 PM IST

Alwar Crime News:अलवर पहुंचे आईजी ने कहा ऑनलाइन ठगों के खिलाफ होगा बड़ा एक्शन. पुलिस ने तैयार किया प्लान.जयपुर रेंज के आईजी अनिल कुमार टांक गुरुवार को अलवर पहुचे. अलवर के पुलिस अन्वेषण भवन में उन्होंने अधिकारियों की मीटिंग ली. 

इस दौरान अलवर, कोटपूतली बहरोड़ व खैरथल तिजारा,भिवाड़ी एसपी सहित आसपास जिले के पुलिस अधिकारी मौजूद रहे. अधिकारियों की मीटिंग लेने के बाद आईजी ने कहा की ऑनलाइन ठग पुलिस के लिए बड़ी चुनौती है. पुलिस ने उनके लिए एक्शन प्लान तैयार कर लिया है. कुछ ही दिनों में पुलिस का बड़ा एक्शन शुरू होगा.

वैसे लगातार पुलिस ठगों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है. खैरथल पुलिस ने 15 लोगों को गिरफ्तार किया व भारी मात्रा में इसे ठगी में काम आने वाले सामान बरामद किए. अलवर में हाल ही में एक युवक की हत्या का मामला सामने आया. इस मामले में पुलिस की बड़ी लापरवाही सामने आई .इस पर आईजी ने कहा कि मामले की जांच पड़ताल के लिए स्पेशल टीम बनाई गई है. 

इस मामले में जिन पुलिस कर्मियों के लापरवाही मिलेगी. उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. क्राइम के लिहाज से अलवर और आसपास का क्षेत्र सेंसिटिव है. इसलिए अलवर में कई नवाचार भी किया जा रहे हैं. क्राइम कंट्रोल करने और आमजन में विश्वास बनाने के लिए पुलिस हर संभव प्रयास कर रही है. 

जिले में सबसे बड़ी चुनौती साइबर क्राइम है. जिस पर पुलिस को ध्यान केंद्रित करना है और इस पर कैसे लगाम लगाया जाए उसके बारे में विचार विमर्श कर और स्ट्रेटजी बनाई है. रेंज आईजी टांक ने कहा कि आने वाले 4 जून को होने वाली मतगणना भी पुलिस के लिए महत्वपूर्ण है.आईजी ने कहा मतगणना स्थल की त्रिस्तरीय लेवल सुरक्षा व्यवस्था की गई है. 

आईजी ने राजनेतिक पार्टियों से आग्रह किया कि हीट वेव को देखते हुए मतगणना स्थल पर भीड़ एकत्रित न करें .जिससे कोई अव्यवस्था ना हो. मतगणना स्थल पर शांतिपूर्ण माहौल रहे .यह पुलिस के लिए एक महत्वपूर्ण कार्य है.

यह भी पढ़ें:फ्लाइट संचालन में जयपुर एयरपोर्ट का कीर्तिमान,गुवाहाटी और गोवा से निकला आगे

{}{}