trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11305366
Home >>Alwar

अलवर: मौसमी बीमारियों के साथ कोरोना के बढ़े केस, अस्पताल में मरीजों की भीड़

मौसमी बीमारियों के साथ कोरोना के बढ़ते केस  से सामान्य चिकित्सालय में मरीजों की संख्या बढ़ी. मरीजों की संख्या जहां 500 थी वो अब 1000 के पार पहुंच गई हैं. 

Advertisement
अलवर: मौसमी बीमारियों के साथ कोरोना के बढ़े केस, अस्पताल में मरीजों की भीड़
Stop
Jugal Kishor |Updated: Aug 16, 2022, 05:28 PM IST

Alwar: अलवर के राजीव गांधी सामान्य चिकित्सालय में मरीजों की भीड़ बढ़ती जा रही है. जिनमें सबसे ज्यादा मरीज मौसमी बीमारियों के हैं. जहां 10 दिन पहले प्रतिदिन 500 मरीजों की आउटडोर हुआ करती थी वहीं अब 1000 तक पहुंच गई है.

हालात यह है कि अस्पताल में मरीजों की भीड़ इतनी बढ़ गयी है कि पैर रखने को जगह नहीं है. दूसरी ओर अलवर में कोरोना के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखकर भी चिकित्सा विभाग चिंतित है. बता दें कि मौसमी बीमारी के साथ-साथ कोरोना के मरीज भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं.

डॉक्टर के परामर्श के बाद ही लें दवा

अस्पताल के आउटडोर के डॉक्टर भवानी शंकर ने बताया कि अस्पताल में मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. जिसमें मौसमी बुखार के सबसे ज्यादा मरीज हैं. इसके अलावा खांसी, जुखाम, बुखार, बदन दर्द के मरीज आ रहे हैं. साथ ही महिलाएं और बच्चे मौसमी बीमारी के काफी चपेट में हैं. डॉक्टर ने सलाह दी कि मौसमी बीमारी से परेशान कोई भी मरीज अपने आप दवा ना ले. डॉक्टर के परामर्श के बाद ही दवा लें. 

यह भी पढ़ें: अलवर: ससुराल गए युवक की संदिग्ध हालत में मौत, जानिए पूरा मामला...

 

चिकित्सा परामर्श के बाद उसकी जांच कराएं और जांच के बाद ही दवा लें. अलवर में कोरोना के भी मरीज आ रहे हैं इसलिए कोरोना के अनुसार व्यवहार करें. कोरोना की जांच कराएं अगर कभी किसी की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव पाई जाती है तो अपने आप को होम आइसोलेट कर लें और डॉक्टर के अनुसार ही दवा लें.

उन्होंने बताया कि इस वायरल फीवर और कोरोना के सामान्य लक्षण है, खांसी जुकाम बुखार और बदन दर्द. डॉक्टर भवानी शंकर ने बताया कि पहले मरीजों की संख्या करीब 500 के आसपास थी जो अब बढ़कर एक हजार तक पहुंच गई है और मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

अलवर जिले की खबरों के लिए यहां क्लिक करें.

अन्य खबरें: सचिवालय की कैंटीन के खाने में मिले कीड़े मकोड़े, कर्मचारियों ने कैंटीन पर जड़ा ताला

राजस्थान में गहलोत सरकार 1.35 करोड़ लोगों को देगी स्मार्टफोन, जानिए कैसे मिलेगा आपको फोन

Read More
{}{}