trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11826569
Home >>Alwar

Alwar: ड्राई डे पर भिवाड़ी में शराब ठेकों पर देखी गई लंबी लाइने, खिड़की के जरिए सप्लाई हुई शराब, अधिकारी दे रहे बेतुका बयान

राजस्थान के अलवर जिले के भिवाड़ी में 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर ड्राई डे होने के कारण सभी शराब के ठेकों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं, लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ के चलते इन ठेकों पर मंगलवार को लंबी-लंबी लाइनें देखी गई.

Advertisement
Alwar: ड्राई डे पर भिवाड़ी में शराब ठेकों पर देखी गई लंबी लाइने, खिड़की के जरिए सप्लाई हुई शराब, अधिकारी दे रहे बेतुका बयान
Stop
Updated: Aug 15, 2023, 09:17 PM IST

Alwar News: राजस्थान पुलिस के द्वारा शराबियों के खिलाफ वैसे तो अभियान चलाकर कार्रवाई की जाती है लेकिन आबकारी विभाग के अफसर इस कार्यवाही पर पलीता लगाते हुए नजर आ रहे हैं. 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर ड्राई डे होने के कारण सभी शराब के ठेकों को बंद करने के आदेश दिए गए हैं, लेकिन आबकारी विभाग के अधिकारियों की सांठगांठ के चलते इन ठेकों पर मंगलवार को लंबी-लंबी लाइनें देखी गई.

ठेकों को बंद करने के आदेश

ठेकेदारों ने भी अपने बचाव के लिए कंटेनर में खोले गए ठेकों के दरवाजों को बाहर से तो ताला लगाकर बंद किया हुआ था लेकिन अंदर बैठा सेल्समैन खिड़की के जरिए लोगों को शराब बेच रहा है. लोग चुपके से आते हैं और खिड़की में हाथ डालकर सेल्समैन को पैसे देते हैं और शराब की बोतल आंट में लगाकर निकल जाते हैं.

77 वें स्वतंत्रता दिवस पर ड्राई डे 

रिलैक्सो चौक के पास तो एक ठेके पर शराब लेने वाले व्यक्ति के द्वारा पेमेंट में कुछ देरी हो जाने पर सेल्समैन और शराब खरीदने वाले व्यक्ति के बीच झगड़ा होता भी देखा गया. सेल्समैन ने शराब लेने वाले व्यक्ति के साथ जमकर गाली-गलौज और मारपीट भी की. ऐसा ही नजारा मनसा चौक पर स्थित शराब ठेके पर भी देखा गया. कमोबेश पूरे भिवाड़ी शहर में सभी ठेके इसी तरह शराब बेचते हुए नजर आए.

तरह शराब बेचते हुए नजर आए

इस विषय में जब आबकारी विभाग की अधिकारी बिंदु से बात की गई तो उन्होंने बेतुका बयान देते हुए कहा कि उनके द्वारा सभी ठेकों को बंद रखने के आदेश दिए गए हैं और उनके हिसाब से सभी ठेके बंद है. किसी भी शराब के ठेके पर आज के दिन शराब नहीं बिक रही है. अगर तुम्हारे पास कोई लिखित में कंप्लेंट आई है तो मुझसे बात करें वरना मेरे हिसाब से सभी ठेके बंद है.

ये भी पढ़ें- नूंह हिंसा: राजस्थान के डीजीपी ने मोनू मानेसर की गिरफ्तारी को लेकर दिया ये बड़ा बयान

क्या कहा आबकारी अधिकारी

रिपोर्टर ने जब आबकारी अधिकारी बिंदु से सबूत के तौर पर वीडियो देने की बात कही तो उन्होंने कहा कि मुझे वीडियो की आवश्यकता नहीं है तुम्हारे पास कोई कंप्लेंट आई है तो मुझसे बात करें और इतना कहकर अधिकारी ने फोन काट दिया. इस विषय में जब जिला आबकारी अधिकारी ओमप्रकाश सहारण से बात की गई तो उन्होंने बताया कि स्वतंत्रता दिवस पर ड्राई डे है और इस दिन कोई भी शराब का ठेका खुला नहीं होना चाहिए. अगर भिवाड़ी में शराब बेची जा रही है तो इसकी जांच करवा कर कार्रवाई करेंगे.

Read More
{}{}