trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11526096
Home >>Alwar

समझौते को लागू करने की मांग को लेकर सुरक्षा प्रहरियों ने CM के नाम दिया ज्ञापन

Ajmer News: सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षा प्रहरियों ने समझौते को लागू करने की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान उन्होने चेतावनी दी कि यदि मांगों पर निर्णय नहीं लिया गया तो 13 जनवरी से अन्न त्यागी कर मेस का बहिष्कार करेंगे.  

Advertisement
समझौते को लागू करने की मांग को लेकर सुरक्षा प्रहरियों ने CM के नाम दिया ज्ञापन
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jan 12, 2023, 10:20 PM IST

Ajmer: अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ एकीकृत के बैनर तले जेल की सुरक्षा के लिए तैनात सुरक्षा प्रहरियों की ओर से मुख्यमंत्री के नाम समझौते को लागू करने की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा गया है. इस ज्ञापन के माध्यम से चेतावनी दी गई कि यदि उनकी मांगों पर जल्द निर्णय नहीं लिया गया तो वह 13 जनवरी से अन्न त्यागी कर मेस का बहिष्कार करेंगे.

यह भी पढ़ें - Kota : कैमरे में कैद हुए चोर, बुजुर्ग किसान ने बैंक से पैसे निकाल थेले में रखे, चोरों ने किए पार

इस ज्ञापन में बताया गया कि राजस्थान सरकार से 10 सूत्रीय मांगों को लेकर लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. लेकिन इसके बावजूद भी कोई निर्णय नहीं लिया जा रहा. जिसके चलते अब राजस्थान के सभी जिलों में कार्यरत जेल प्रहरी द्वारा 13 जनवरी से अन्य जल त्याग कर समझौते को लागू करने की मांग की जाएगी.

यह भी पढ़ें - Rajasthan : सीपी जोशी ने पढ़ा मोदी का संदेश, न्यायापालिका को दायरे में रहने की नसीहत दी

आज अखिल राजस्थान राज्य संयुक्त कर्मचारी महासंघ एकीकृत के बैनर तले कलेक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया गया और प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर राजस्थान सरकार द्वारा 2017 में किए गए समझौते को लागू करने की मांग की गई. 

महासंघ एकीकृत के पदाधिकारियों का कहना है कि राज्य सरकार एक तरफ सभी को राहत पहुंचा रही है लेकिन 2017 में हुए समझौते को आज तक लागू नहीं किया जा रहा. जिसके कारण जेल प्रहरी काफी परेशान हैं और उन्हें काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है इस उद्देश्य से आज विरोध प्रदर्शन करते हुए ज्ञापन सौंपा गया है. और चेतावनी दी गई है कि यदि उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाता है तो फिर सभी प्रहरी अन्न त्याग कर अपना काम करेंगे और अपनी मांगों के लिए लड़ते रहेंगे.

Reporter- Ashok Bhati

Read More
{}{}