trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11921644
Home >>राजस्‍थान

Alawar news:आचार संहिता में पुलिस की बड़ी कार्रवाई , चार करोड़ से अधिक नगद राशि जप्त

Alwar news : अरावली विहार थाना अंतर्गत तेरह लाख से अधिक की राशि पुलिस ने व्यापारी से की जप्त.आचार संहिता लगने के बाद जिले भर में अब तक चार करोड़ से अधिक नगद राशि पुलिस ने की जप्त  

Advertisement
Alawar news:आचार संहिता में पुलिस की बड़ी कार्रवाई , चार करोड़ से अधिक नगद राशि जप्त
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Oct 19, 2023, 09:37 AM IST

Alwar news : अलवर पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया आचार संहिता लगने के बाद 9 दिनों के अंदर अलवर पुलिस द्वारा तकरीबन एक करोड़ 70 लाख की अवैध शराब ,12.30 लाख के नारकोटिक्स मादक पदार्थ और 90 लाख रुपए कैश अवैध रूप से परिवहन करते हुए पकड़े गए हैं. अगर बात करें तो पूरे जिले भर की सभी विधानसभाओं को जोड़कर 4 करोड़ से अधिक की राशि पुलिस द्वारा जप्त की गई है. 
जरूरत पड़ने पर ही  लेकर निकले 
पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया जरूरत पड़ने पर ही कैश की राशि लेकर निकले और उसका प्रूफ अवश्य रखें 10 लाख तक की राशि पर राजस्थान पुलिस द्वारा कार्रवाई की जाती है. वहीं इससे अधिक राशि पर आयकर विभाग द्वारा कार्रवाई अमल में लाई जाती है. वहीअरावली विहार थाना पुलिस ने विधानसभा चुनाव के मध्यनजर नाकाबंदी एवं सघन चैकिंग के दौरान 13 लाख 47 हजार 900 रूपये नगद राशि जप्त कर एक आरोपी को गिरफ्तार किया है .

इसे भी पढ़े: 11 दिवसीय लोकरंग महोत्सव का आयोजन,कला प्रेमी है तैयार

निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार कार्रवाई
पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया कि विधानसभा आम चुनाव के मध्यनजर निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार अवैध शराब, अवैध कैश, तस्करी की नाकाबन्दी एव सघन चैकिग अभियान के तहत पुलिस उपाधीक्षक राजेश शर्मा को सूचना प्राप्त हुई की एक व्यक्ति जो अपने हाथ में ब्रीफकेस लेकर आता हुआ नजर आया .जिसका नाम पता पूछा तो अपना नाम सुनील अग्रवाल निवासी ए-31. शान्ती पथ सजय कॉलोनी, आरपीए रोड थाना शास्त्री नगर जिला जयपुर का होना बताया.
नहीं देस पाया जवाब 
 जिससे मौके पर ब्रीफकेस चैक किया गया तो ब्रीफकेस में भारी मात्रा में नकद राशि रखी मिली. व्यक्ति के कब्जे में मिली नकद राशि के सम्बन्ध में मौके पर पूंछताछ की गई कोई संतोष जनक जवाब नही दिया. ना ही कोई दस्तावेजी साक्ष्य पेश किया. जिस पर शक्‍स की मौजूदगी मे नकदी को गिना गया तो कुल राशि 13 लाख 47 हजार 900 रूपये पाई गई. 10 लाख से अधिक राशि होने पर उक्त राशि की सूचना आयकर विभाग को दी गई और आरोपी सुनील कुमार को गिरफ्तार किया है.

इसे भी पढ़े: चुनावी जब्ती प्रबंधन प्रणालीम ने की 108 करोड़ की सामग्री जब्त

Read More
{}{}