trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11541995
Home >>अजमेर

Ajmer News : मजदूरों को गड्ढे खुदवाने का नहीं मिला मेहनताना, कलेक्ट्रेट के बाहर ठिठुर रहे बच्चे और परिवार

राजस्थान के अजमेर के छोटा लांबा इलाके में वन विभाग के निर्देश पर पेड़ लगाने के लिए गड्ढे खोदने वाले मजदूर परिवारों को उनका मेहनताना नहीं दिया जा रहा

Advertisement
Ajmer News : मजदूरों को गड्ढे खुदवाने का नहीं मिला मेहनताना, कलेक्ट्रेट के बाहर ठिठुर रहे बच्चे और परिवार
Stop
Ashok singh Bhati|Updated: Jan 24, 2023, 12:03 PM IST

Ajmer News : राजस्थान के अजमेर के छोटा लांबा इलाके में वन विभाग के निर्देश पर पेड़ लगाने के लिए गड्ढे खोदने वाले मजदूर परिवारों को उनका मेहनताना नहीं दिया जा रहा, जिसके चलते वो कलेक्ट्रेट पर मासूम बच्चों और महिलाओं के साथ धरना देकर बैठे हैं. लेकिन 24 घंटे से उनकी कोई सुनवाई नहीं हो पा रही.

मध्य प्रदेश के रहने वाली ये सभी परिवार सोमवार सुबह अजमेर कलेक्ट्रेट पहुंचे और जिला कलेक्टर से रुपए दिलाने की मांग रखी उनका कहना है कि छोटा लंबा क्षेत्र में वन विभाग की ओर से गड्ढे ख़ुदाए गए जिस को लेकर वन विभाग अधिकारी लक्ष्मण मीणा ने यह कार्य करवाया जिसे लेकर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई.

मासूम बच्चों और महिलाओं को लेकर मजदूर परिवार कलेक्टर से राहत की मांग कर रहे हैं. सोमवार सुबह पहुंचे मजदूर परिवार कलेक्ट्रेट के अंदर पहुंचे थे. जिन्हें देर रात को बाहर निकाल दिया गया. इस भीषण सर्दी में वो बाहर ही बैठे रहे और राहत की मांग करते रहे. जिसे लेकर एबीवीपी के पदाधिकारियों ने भी उनका समर्थन किया और इस मामले में देर रात को प्रदर्शन किया गया.

लेकिन अब तक कोई सुनवाई नहीं हो पाई है मजदूर परिवारों का कहना है, कि जब तक उन्हें उनके काम का पैसा नहीं मिलेगा. वो यहां से नहीं जाएंगे. वहीं से लेकर कलेक्टर की ओर से भी कोई जवाब नहीं दिया जा रहा, जबकि मतदाता जागरूकता रैली के लिए जिला कलेक्टर खुद बाहर आए.

लेकिन इन मजदूरों से नहीं मिले. जिसके कारण सभी मजदूर परेशान हैं. वहीं जानकारी के अनुसार वन विभाग गड्ढों का आकलन करने के लिए मजदूरों को वापस छोटा लंबा गांव में बुला रहा है. जिससे कि उनसे इस संबंध में समझौता कर अग्रिम कार्रवाई की जा सके.

 

 

 

 

 

 

Read More
{}{}