trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11227672
Home >>अजमेर

पदोन्नति की मांग को लेकर शिक्षकों का धरना जारी, मुर्गा बनकर किया प्रदर्शन

पदोन्नति प्रक्रिया को रोकने के विरोध में राज्य भर में कला वर्ग के लाखों शिक्षकों में सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त है और वो लगातार विरोध कर रहें है तथा जून माह नए सेवा नियम से पदोन्नति करने की मांग को लेकर शिक्षा संकुल में 13 जून से शिक्षक धरना दे रहे है.

Advertisement
पदोन्नति की मांग को लेकर शिक्षकों का धरना जारी
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Jun 21, 2022, 02:18 PM IST

Kishangarh Bas: पदोन्नति प्रक्रिया को रोकने के विरोध में राज्य भर में कला वर्ग के लाखों शिक्षकों में सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त है और वो लगातार विरोध कर रहें है तथा जून माह नए सेवा नियम से पदोन्नति करने की मांग को लेकर शिक्षा संकुल में 13 जून से शिक्षक धरना दे रहे है. धरने के आठवे दिन शिक्षकों ने मुर्गा बनकर प्रदर्शन किया. 

राज्य सरकार ने राजस्थान शैक्षिक सेवा नियम 2021 लागू किया है, जिसका राज्य भर शिक्षकों ने स्वागत किया था. नए नियम के अनुसार वरिष्ट अध्यापक से स्कूल व्याख्याता पद की पदोन्नति हेतु यूजी व पीजी में समान विषय होनी चाहिए. शिक्षक नेता मोहर सिंह सलावद ने बताया कि शिक्षा विभाग में पिछले व वर्तमान दो सत्रों की पदोन्नति बकाया है. 

पिछले सत्र की शिक्षा निदेशक ने सूची जारी करके आपत्ति भीं मांग ली, लेकिन शिक्षा मंत्री डॉ. बीडी कल्ला ने पदोन्नति प्रक्रिया को रुकवा दिया जिसके विरोध में राज्य भर में कला वर्ग के लाखों शिक्षकों में सरकार के प्रति आक्रोश व्याप्त है और लगातार विरोध कर रहें है और जून माह नए सेवा नियम से पदोन्नति करने की मांग को लेकर शिक्षा संकुल में 13 जून से शिक्षक धरना दे रहे हैं. धरने के आठवे दिन शिक्षकों ने मुर्गा बनकर प्रदर्शन किया. यदि जून माह में पदोन्नति की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई आंदोलन को और तेज किया जाएगा. 

अनुसूचित जाति-जनजाति व पिछड़ी जाति अधिकारी कर्मचारी संयुक्त महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष रामस्वरूप मीना ने कहा कि महासंघ धरने का समर्थन करता है यदि जायज मांग पूरी नहीं हुई तो महासंघ भी समिति के साथ आन्दोलन करेगी. धरने में समिति के प्रदेशाध्यक्ष सुनील कस्वा, संयोजक भीवाराम जाखड़,शिक्षक नेता मोहर सिंह सलावद, मोहनराम बिश्नोई, सुनीता जाट, अजजा जजा महासंघ के प्रदेशाध्यक्ष रामस्वरूप मीना, शिक्षा विभाग के प्रदेशाध्यक्ष राजेंद्र मीणा, कैलाश मेघवंशी, सुशील कुमार शर्मा, राजेंद्र सहू , रमेश सहु, पप्पूराम गोदारा, श्रवणकुमार सारण, आशाराम स्वामी, मोहनलाल सत्तावन, घमंडा राम कड़वासरा, संगीता आर्य सहित सैकड़ों शिक्षक मौजूद रहे. 
Report- Jugal Gandhi
यह भी पढ़ें- व्हाट्सएप स्टोरी लगाना पड़ा युवक को महंगा, दुकान मालिक ने नौकरी से हटाया, पढ़ें पूरा मामला 
अपने जिले की खबर पढ़ने के लिए यहां
 क्लिक करें 

Read More
{}{}