trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12146835
Home >>अजमेर

Success Story:ये बेटी नहीं घर का गौरव है,सब्जी बेचकर बनी नर्सिंग ऑफिसर

Shobha Bhalotia of Alwar:महिला दिवस पर भिवाड़ी में एक ऐसी महिला की दास्तान, जिसने अपनी पढ़ाई करने के लिए सब्जी बेची.उनका हाथ बटाने के लिए सोभा ने भी मजदूरी करके परिवार का हाथ बटाया

Advertisement
Ajmer News
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Mar 08, 2024, 03:48 PM IST

Shobha Bhalotia of Alwar: महिला दिवस पर भिवाड़ी में एक ऐसी महिला की दास्तान, जिसने अपनी पढ़ाई करने के लिए सब्जी बेची. तो कभी दूरदराज मेले में जाकर पानी बेचा और अपनी पढ़ाई पूरी करते हुए भिवाड़ी जिला अस्पताल में नर्सिंग ऑफिसर के मुकाम पर पहुंची.

शोभा ने पानी तक बेचा
राजस्थान के अजमेर निवासी शोभा भलोटिया ने बताया की पापा की बीमारी के दौरान उनकी मम्मी ने चार भाई बहनों की जिम्मेदारी उठाई.उनकी मम्मी ने मजदूरी की सब्जी बेची.उनका हाथ बटाने के लिए सोभा ने भी मजदूरी करके परिवार का हाथ बटाया. उर्स मेले के दौरान शोभा ने पानी तक बेचा है.

पैरो पर खड़े होकर बच्चों को शिक्षा दी 
पापा की बीमारी के चलते शोभा के भाईयो ने पढ़ाई छोड़ दी और मम्मी का हाथ बटाने लगे,  खुद शोभा ने सब्जी तक बेचकर अपनी किताबों का जुगाड़ किया और मुकाम हासिल किया. भाई की शादी के बाद जब उनका भी साथ छूटा तो एक बार परेशान जरूर हुई, लेकिन हिम्मत ना हारते हुए शोभा ने खुद ही अपने पैरो पर खड़े होकर बच्चों को शिक्षा दी और प्राइवेट हॉस्पिटल में नौकरी करके अपनी नर्सिंग का कोर्स पूरा किया.

जिसका फल शोभा को वर्ष 2020 में मिला शोभा का नर्सिंग में सलेक्शन होने के बाद घर में खुशियां दुबारा लौटकर आई, लेकिन शोभा पुराने दिनों को याद करके जरूर भावुक हो जाती है.

महिला दिवस का महत्व
महिला दिवस(Women's Day) हर साल 8 मार्च को पूरे विश्व भर में मनाया जाता है.यह दिन महिलाओं के प्रति सम्मान, प्रशंसा और प्रेम प्रकट करना इस दिन का महत्व है.इस महिलाओं व्दारा किए गए कामों को प्रशंसा करना.

यह भी पढ़ें:जयपुर की जेल से भागे बाल अपचारियों ने मां के सामने सचिन गोदा को भूना, रोंगटे खड़े कर देना CCTV फुटेज

यह भी पढ़ें:Kota News: महाशिवरात्रि पर बड़ा हादसा, शिव बारात के दौरान करंट लगने से 14 बच्चे झुलसे

Read More
{}{}