trendingNow/india/rajasthan/rajasthan12047509
Home >>अजमेर

RPSC Exam 2023 : आज सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष और पीटीआई की परीक्षा, यहां नेटबंदी

RPSC Exam 2023 : आज राजस्थान के कई जिलों में सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष और पीटीआई की परीक्षा आयोजित होगी. जिन जिलों एग्जाम हैं, वहां नेटबंदी की गई है. राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कड़ी व्यवस्था की है.

Advertisement
फाइल फोटो.
Stop
Tarun Chaturevedi|Updated: Jan 08, 2024, 05:52 PM IST

RPSC Exam 2023 : आज सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष और पीटीआई की परीक्षा आयोजित हो रही है.अजमेर आरपीएससी और राज्य सरकार की ये एक बड़ी परीक्षा है, परीक्षा के लिए कुल 1,97,766 उम्मीदवारों ने पंजीकरण कराया था,

533 पदों के लिए है ये परीक्षा

आज सहायक आचार्य, पुस्तकालयअध्यक्ष और पीटीआई की परीक्षा है. दोपहर 12 से 2 बजे तक आयोजित होगी परीक्षा.नकल रोकने के लिए नेटबंदी भी की गई है,अजमेर में 8 बजे से लेकर 2 बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा. बता दें कि 533 पदों के लिए करीब दो लाख अभ्यर्थी पंजीकृत हैं.सभी संभाग मुख्यालय पर एग्जाम होंगे.ओएमआर शीट में पांचवा विकल्प भी रहेगा अभ्यर्थियों के लिए,सवाल के चार विकल्प के अलावा पांचवा विकल्प 'इनमे से कोई नहीं ' का है.

 

 

 RIC सेंटर के आसपास इंटरनेट चालू 

नेटबंदी के बीच जयपुर शहर में भी परीक्षा आयोजित होगी. सहायक आचार्य, पुस्तकालयाध्यक्ष,शारीरिक प्रशिक्षण अनुदेशक परीक्षा। राजस्थान इंटरनेशनल सेंटर के आसपास के क्षेत्र को छोड़कर शहर में नेटबंदी. DG-IG कांफ्रेंस के चलते RIC सेंटर के आसपास इंटरनेट चालू है.सुबह 11 से 2 बजे तक जयपुर कमिश्नरेट इलाके में नेटबंदी रहेगी.जयपुर शहर के 180 परीक्षा केंद्रों पर परीक्षा आयोजित होगी. दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक परीक्षा आयोजित होगी.  संभागीय आयुक्त आरुषि ए मलिक ने जारी किए हैं आदेश.

आज 12 बजे  से 2:00 बजे तक आयोजित होगी भर्ती परीक्षा

जयपुर के अलावा अधिकांश संभाग मुख्यालय पर नेटबंदी के आदेश दिए गए हैं, 12 बजे  से 2:00 बजे तक आयोजित होगी भर्ती परीक्षा, राजधानी जयपुर में 180 केंद्र पर आयोजित होगी परीक्षा,पेपर आउट हुआ नकल से बचने के लिए सरकार ने उठाए कई सख्त कदम, थ्री लेयर लिफाफे में बंद अभ्यर्थियों को मिलेगा पेपर.

सरकार की पहली परीक्षा आज

राजस्थान में प्रदेश सरकार की पहली परीक्षा आज है, पुस्तकालय अध्यक्ष, पीटीआई, अनुदेशक भर्ती परीक्षा को शांतिपूर्ण करवाना जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन व SIT की टीमें जुटी हुई हैं.ताकि किसी भी प्रकार की चूक न हो. 6 संभाग मुख्यालय पर ये एग्जाम होंगे.

आयुक्तालय जोधपुर में आज सुबह दस बजे से दोपहर तीन बजे तक इंटरनेट बंद रहेगा. नकल रोकने के लिए इंटरनेट सेवाए बंद की जाएंगी.भंवर लाल मेहरा संभागीय आयुक्त जोधपुर ने जारी किया आदेश जारी किया है.

ये भी पढ़ें- RPSC Exam 2024 : आरपीएससी परीक्षा में नकल रोकने के लिए राजस्थान के इन जिलों में बंद रहेगा इंटरनेट

 

Read More
{}{}