trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11291480
Home >>अजमेर

मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष पहुंचे पुष्कर, मंदिर के पौराणिक ढांचे को मजबूत करने की कही बात

राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास शनिवार को तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे. जहां उन्होंने सपरिवार जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन कर ब्रह्मा और वेद माता गायत्री की आरती उतारी. इसके बाद सरोवर पर पहुंचकर व्यास ने सरोवर की पूजा अर्चना की. 

Advertisement
मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष पहुंचे पुष्कर, मंदिर के पौराणिक ढांचे को मजबूत करने की कही बात
Stop
Manveer Singh|Updated: Aug 06, 2022, 09:31 PM IST

Pushkar:  राज्य मानव अधिकार आयोग के अध्यक्ष गोपाल कृष्ण व्यास शनिवार को तीर्थ नगरी पुष्कर पहुंचे. जहां उन्होंने सपरिवार जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में दर्शन कर ब्रह्मा और वेद माता गायत्री की आरती उतारी. इसके बाद सरोवर पर पहुंचकर व्यास ने सरोवर की पूजा अर्चना की. दर्शन करने के बाद व्यास ने पत्रकारों से बातचीत करने के दौरान बताया कि जगतपिता ब्रह्मा मंदिर में पूरे देश से आने वाले धर्मावलंबियों की धार्मिक आस्था है. प्रदेश की गहलोत सरकार मंदिर के जीर्णोद्धार को लेकर प्रयास कर रही है. जल्द ही मंदिर के पौराणिक ढांचे को मजबूत किया जाएगा . 

Vice President Election 2022 : उपराष्ट्रपति बनने पर क्या मिलती हैं, रॉयल सरकारी सुविधाएं, सैलरी और कैसे होता है चुनाव, जानें

व्यास ने राज्य के मानव अधिकार स्थिति का जिक्र करते हुए बताया कि, मानव अधिकारों के साथ-साथ कर्तव्यों की पालना भी होना जरूरी है . तभी मानव अधिकारों के उद्देश्यों की पूर्ति संभव हो सकती है. उन्होंने आगामी 15 अगस्त के स्वतंत्रता दिवस का हवाला देते हुए कहा कि, इस राष्ट्रीय पर्व पर सभी प्रदेशवासियों को राष्ट्रीयता की भावना से ओतप्रोत होकर भाग लेना चाहिए. इस दौरान उनकी सुरक्षा में पुष्कर थाना प्रभारी महावीर शर्मा मय जाब्ता मौजूद रहें .

अपने जिले की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Read More
{}{}