trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11444563
Home >>अजमेर

प्रदेश में कमेटी की सिफारिश के आधार पर बनेंगे नये जिले, कमेटी शीघ्र ही सौंपेगी राज्य सरकार को रिपोर्ट

डाक बंगले में उपस्थित कांग्रेस लोगों से बातचीत करते हुए राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में नये जिले बनाने के लिए राज्य सरकार की और से एक कमेटी का गठन किया गया है.

Advertisement
प्रदेश में कमेटी की सिफारिश के आधार पर बनेंगे नये जिले, कमेटी शीघ्र ही सौंपेगी राज्य सरकार को रिपोर्ट
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Nov 16, 2022, 10:01 PM IST

Beawar: आरटीडीसी के चेयरमैन धर्मेन्द्र राठौड़ बुधवार को ब्यावर प्रवास के दौरान शाम के समय डाक बंगले पहुंचे. डाक बंगला पहुंचने पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उनका माला व साफा पहनाकर स्वागत किया गया.

डाक बंगले में उपस्थित कांग्रेस लोगों से बातचीत करते हुए राठौड़ ने कहा कि प्रदेश में नये जिले बनाने के लिए राज्य सरकार की और से एक कमेटी का गठन किया गया है और वह कमेटी अपना काम कर रही है. शीघ्र ही कमेटी अपना काम पूरा करके अपनी रिपोर्ट सरकार को पेश करेंगी. ब्यावर को जिला बनाने के सवाल पर राठौड़ ने कहा कि यह मांग वर्षो पुरानी है और प्रदेश में नये जिले बनाने बाबत प्रदेश के सीएम अशोक गहलोत का ज्यादा ध्यान है. उन्हें जानकारी है कि कौन सा जिला बनने योग्य है. 

इसके सार्थक परिणाम शीघ्र ही जनता के सामने होंगे. अपनी बात को आगे बढ़ाते हुए राठौड़ ने बताया कि कांग्रेस सरकार की और से शुरू की गई नि:शुल्क दवा योजना तथा चिरंजीवी स्वास्थ्य योजना की देश ही नहीं अपितु विश्व के अन्य देशों में भी सराहना की जा रही है. उक्त योजना के चलते प्रदेश में गरीब से गरीब तबके के व्यक्ति का उपचार नि:शुल्क किया जा रहा है और चिंरजीवी योजना में बीमित परिवार के सदस्य को 10 लाख रुपए का बीमा हो रहा है.

 राठौड़ ने प्रदेश में पुरानी पेंशन योजना को पुन: लागू करने के फैसले के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि इससे सरकारी कर्मचारियों को फायदा होगा. राहुल गांधी की यात्रा के सवाल पर राठौड़ ने बताया कि प्रदेश में उनकी यात्रा को लेकर सभी प्रकार की तैयारियां की गई है.

डाक बंगले में इस दौरान कांग्रेस नेता पारस पंच, सोहन मेवाडा, देवकरण शर्मा, डॉ. एससी जैन, दलपतराज मेवाडा, सभापति गोविन्द पंडित, रमेश यादव, रामेश्वर मेवाडा, शैलेष शर्मा, विजय पारीक, कमला दगदी, संपति बोहरा, घनश्याम फुलवारी, भूपेन्द्र पंवार, बाबूलाल पंवार, बीआर सेन, सोमदेव साहू, मेघराज बोहरा, अजय स्वामी, अशोक रांका तथा मगन कुमार सौलंकी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेसजन उपस्थित थे.

Reporter- Dilip Chouhan

यह भी पढे़ं- पत्नी ने ब्लेड से काट दिया पति का गुप्तांग, बोली- नामर्द साबित करके करूंगी यह काम

यह भी पढे़ं- पॉलीथीन में ऐसे कर रहे थे बच्चा चोरी, लोगों ने देखा तो लात-घूंसों से कर दिया अधमरा

Read More
{}{}