trendingNow/india/rajasthan/rajasthan11333534
Home >>अजमेर

Kishangarh : बिजली विभाग की बड़ी कार्रवाई, एक साथ 250 जगह पर दबिश मारकर बिजली चोरी के 26 मामले पकड़े

Kisangarh: शनिवार को किशनगढ़ विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी कार्रवाई करते हुए एक साथ 250 जगह पर दबिश मारकर बिजली चोरी के 26 मामले पकड़े. 

Advertisement
कार्रवाई के बाद मचा हड़कंप.
Stop
Zee Rajasthan Web Team|Updated: Sep 03, 2022, 03:11 PM IST

Kisangarh: शनिवार को किशनगढ़ विद्युत विभाग की टीम ने छापेमारी कार्रवाई करते हुए एक साथ 250 जगह पर दबिश मारकर बिजली चोरी के 26 मामले पकड़े. अधिशासी अभियंता दिनेश सिंह के नेतृत्व में इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया. पूरी कार्रवाई के दौरान विद्युत विभाग के 150 कर्मचारी और अधिकारी के साथ 17 गाड़ियों के काफिले में अलग अलग जगह पर कर कार्रवाई की गई. विद्युत विभाग की इस कार्रवाई के बाद हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार अजमेर विद्युत विभाग की टीम ने शनिवार को अपने 150 कर्मचारियों के साथ 17 गाड़ियों के बैठकर किशनगढ़ के गांधीनगर,रूपनगढ़,हाईवे किनारे ढाबे होटल,अराई, बांदरसिंदरी में अलसुबह दबिश मारी. गावों में सैकड़ों की संख्या में पहुंचे विधुत विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को देख हर कोई चौक गया. विधुत विभाग की टीम ने आलीशान मकानों में विधुत चोरी के मामले भी पकड़े. मकान के पास से गुजर रही विधुत केबल को सीधा जोड़ कर चोरी की जा रही थी.

विधुत विभाग के किशनगढ़ के अधिशासी अभियंता दिनेश सिंह के नेतृत्व में हुई इस कार्रवाई में बिजली चोरी के 26 मामले पकड़ में आए. मौके पर ही विद्युत कनेक्शन काटकर जुर्माना राशि का आकंलन किया गया. 26 विधुत चोरी के मामलों से करीब 6 लाख का राजस्व वसूला जाएगा.

ये भी पढ़ें- रींगस पुलिस की त्वरित कार्रवाई, चोरी के एक दिन बाद ही आरोपी पहुंचा सलाखों के पीछे

विद्युत विभाग की टीम में अधिकारी मनोज मीणा,पीके जैन,स्वाति शर्मा सहित अजमेर डिस्कॉम के कर्मचारी और अधिकारी मौजूद रहे. अधिशासी अभियंता दिनेश सिंह ने बताया कि आने वाले दिनों में भी विभाग विधुत चोरी के खिलाफ कार्रवाही जारी रखेगा ताकि विधुत चोरी पर शिकंजा कसा जा सके.

Reporter-Manvir Singh

Read More
{}{}